IPL 2021:  KKR vs SRH: मनीष पांडे हैदराबाद को नहीं दिला पाए जीत, कोलकाता ने 10 रन से जीता मैच

IPL 2021:  KKR vs SRH: मनीष पांडे हैदराबाद को नहीं दिला पाए जीत, कोलकाता ने 10 रन से जीता मैच

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के तीसरे मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ। कोलकाता नाइटराइडर्स ने ये मुकाबला 10 रन से जीत लिया। 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 177 रन ही बना पाई। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मनीष पांडे ने सर्वाधिक 61 रन बनाए और वो नाबाद रहे। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 55 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और पांच चौके लगाए।
केकेआर की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। उऩके अलावा पैट कमिंस, शाकिब अली हसन और आंद्रे रसेल ने एक विकेट लिया। सनराइजर्स  हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही। डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा 7 रन के अंदर पवेलियन लौटे। वॉर्नर 3 रन बनाकर सिद्ध कृष्णा का शिकार बने। शाकिब अल हसन के ओवर की पहली गेंद पर साहा आउट हुए। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैटिंग का न्योता मिलने के बाद सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) के अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिये राशिद खान ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 24 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा टीम के अन्य गेंदबाज बल्लेबाजों के लिये मुफीद विकेट पर इतने असरदार नहीं दिखे।
पोंटिंग को आई श्रेयस अय्यर की याद, कहा-हमें 12वें खिलाड़ी की जरूरत है
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज नितीश राणा ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। वहीं शुभमन गिल शुरू में काफी शांत थे। संदीप शर्मा की गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन चौके लगाये। इसके बाद गिल ने नटराजन की गेंद पर छक्का मारा। राशिद के गेंद संभालते ही कोलकाता नाइट राइडर्स की रन गति प्रभावित हुई। राशिद ने गिल को चकमा देते हुए उनके स्टंप उखाड़ दिए। गिल ने 15 रन बनाए।  दूसरे छोर पर राणा मजबूती से डटे रहे और उन्होंने विजय शंकर की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। गिल की जगह आए राहुल त्रिपाठी भी आत्मविश्वास से भरे थे और उन्होंने तेजी से अपनी पारी आगे बढ़ायी। उन्होंने भुवनेश्वर पर छक्का जड़ने के बाद थर्ड मैन पर चौका लगाया। त्रिपाठी ने भुवनेश्वर की गेंद पर एक और चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन जल्द ही नटराजन ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।
राहुल त्रिपाठी ने 29 गेंद में 53 रन बनाए।  राणा और राहुल त्रिपाठी के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद  राशिद ने फिर खतरनाक आंद्रे रसेल को 5 रन पर पवेलियन भेजा। मोहम्मद नबी ने अपने 18वें ओवर में राणा और इयोन मोर्गन (02) को लगातार गेंदों पर आउट किया। उन्होंने 32 रन देकर दो विकेट लिए। दिनेश कार्तिक ने आखिर में  नौ गेंद में नाबाद 22 रन बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी को तेजी से बढ़ाया लेकिन इसके बावजूद टीम अंतिम पांच ओवर में केवल 42 रन ही जुटा सकी।