4 लाख दहेज के लिए विवाहिता के गले में फंदा डालकर मार डाला, पति मौके से हुआ फरार

4 लाख दहेज के लिए विवाहिता के गले में फंदा डालकर मार डाला, पति मौके से हुआ फरार

नालंदा । नालंदा के बिहारशरीफ में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को फांसी लगाकर मार डाला। मृतक रुचि कुमारी नवादा के नारदीगंज बाजार निवासी बाढो साव ठठेरा की पुत्री थी। घटना की सूचना मिलते ही मृतक के मायके में कोहराम मच गया। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने नालंदा एसपी हरिप्रसाद को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।
मृतक के पिता बाढ़ो साव ठठेरा ने बताया कि 2015 में रुचि की शादी हिंदू रीति-रिवाज से धूमधाम से की थी। शादी से उसके दो बच्चे 5 वर्षीय पुत्र रिशु कुमार और 2 वर्षीय रिया कुमारी है। शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने दहेज में 4 लाख रुपए लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके लिए वे रुचि को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इससे भी जब मन नहीं भरा तो उन्होंने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया।
परिजनों का आरोप है कि बिहारशरीफ मथुरिया मोहल्ला निवासी ठाकुर प्रसाद के पुत्र रामजी प्रसाद ने अपने भाई राजेश कुमार ऊर्फ छोटू के साथ मिलकर रुचि को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद वारदात को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे से लटका दिया। इसके बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पड़ोसियों ने रुचि के मायके वालों को दी, जिसके बाद वे रुचि के ससुराल पहुंचे। इस मामले को लेकर रुचि के पिता नारदीगंज निवासी बाढ़ो साव ठठेरा ने नालंदा एसपी हरिप्रसाद को आवेदन देकर पीड़ित को इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है।