सहरसा में नशेड़ी पति को पत्नी पर था अवैध संबंध का शक, बराबर करता था गाली-गलौज

सहरसा में नशेड़ी पति को पत्नी पर था अवैध संबंध का शक, बराबर करता था गाली-गलौज

सहरसा । मैं, मेरा छोटा भाई निशांत और मामी की बेटी अंशिका मम्मी के साथ एक ही बेड पर सोए हुए थे। दूसरे कमरे में पापा और बड़ा भाई रिशु सोया हुआ था। रात में सोते समय मां ने कमरे का गेट लगा दिया था। लेकिन पता नहीं, मम्मी कब गेट खोल दी। रात में जब मम्मी एकाएक चिल्लाने लगी तो हमारी नींद टूटी। हमको लगा कि मम्मी के ऊपर खौलता हुआ पानी डाल दिया है। लेकिन मम्मी के शरीर से खून निकलने लगा। फिर मम्मी ने बताया तेजाब डाल दिया है। इसके बाद चाचा मां और हमलोगों को लेकर अस्पताल पहुंचे। यह कहना है कि पापा के एसिड अटैक से झुलसी 13 साल की बच्ची रिचा का। बच्ची की मां की स्थिति गंभीर है। उसे पटना रेफर किया गया है। बच्ची के अन्य भाई-बहन अस्पताल में इलाजरत है।  

बता दें कि बुधवार देर रात बटहारा मोहल्ले में घर में बच्चों संग सो रही पत्नी पर जिस सनकी पति ने तेजाब फेंका, वो रेलवे स्टेशन के निकट चांदनी चौक पर ठेला लगाकर सत्तू और पान-गुटखा का दुकान चलाता है। स्थानीय लोगों के अनुसार उसकी आमदनी कम थी, साथ ही वह नशे का भी आदी था। जिससे परिवार चलाना मुश्किल हो रहा था। लोगों ने बताया कि पत्नी पटना की रहने वाली है। पति को पत्नी पर अवैध संबंध का शक था, इस कारण उसने तेजाब डालकर पत्नी की सुंदरता खत्म करने और उसकी जान लेने का प्रयास किया। बुधवार देर रात बटराहा मोहल्ला वार्ड-27 निवासी रवि पोद्धार ने घर में बच्चों संग सो रही पत्नी ममता देवी (32 वर्ष) पर सोए अवस्था में ही तेजाब फेंक दिया था।

परिजन घटना का कारण बताने से कर रहे परहेज 
तेजाब से हमले का कारण बताने से महिला के परिजन परहेज कर रहे हैं। रवि के सगे भाई राजू पोद्दार, उसकी भाभी, चाचा सहित अन्य परिजन भी रवि के व्यवहार से काफी क्षुब्ध थे। किसी ने भी घटना का कोई कारण नहीं बताया। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार तेजाब हमले के पीछे पति-पत्नी में विवाद बताया जा रहा है। रवि काफी नशा करता था। प्रतिदिन नशे की हालात में वे पत्नी और सगे-संबंधियों के साथ गाली-गलौज और मारपीट किया करता था। ऐसे में सभी उनसे परेशान थे। दबी जुबान में स्थानीय लोगों ने कहा कि रवि को पत्नी के चरित्र पर शक था। 

तेजाब के हमले से बुरी तरह से झुलसी ममता को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद पटना रेफर कर दिया गया है। अन्नपूर्णा मंदिर के पीछे स्थित मोहल्ले में रवि पोद्धार का परिवार रहता है। बुधवार देर रात लगभग एक बजे जब रवि की पत्नी ममता देवी (32 वर्षीय) बड़ी बेटी रिचा कुमारी, छोटे पुत्र निशांत कुमार और भाई की बेटी अंशिका के साथ कमरे में सो रही थी, तभी रवि पोद्धार ने उसपर तेजाब फेंक दिया। जिसके बाद ममता की चीख पर घरवालों की नींद खुली तो भैंसुर राजू पोद्धार सहित आस-पड़ोस के अन्य लोग उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे।
आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी 
पति ने ही पत्नी पर तेजाब डाला है। पति फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। बयान देने की हालत में पीड़िता अभी नहीं है। परिजन और पीड़िता के बयान का इंतजार किया जा रहा है।
-जयशंकर प्रसाद, सदर थानाध्यक्ष