सहरसा में तस्करों व स्थानीय लोगों में 3 कार्टन शराब की छीनाझपटी में हुई मारपीट

सहरसा में तस्करों व स्थानीय लोगों में 3 कार्टन शराब की छीनाझपटी में हुई मारपीट

सहरसा । जहां एक तरफ जिला पुलिस और उत्पाद विभाग शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए लगातार छापामारी और वाहन जांच अभियान चला रहा है। वहीं, आगामी पंचायत चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए शराब के तस्कर भी जी जान से जुटे हुए हैं। 
ऐसे में शराब तस्कर पुलिस की नजर से अपने धंधे को छुपाते हुए अवैध शराब को लेकर मुख्य सड़क को छोड़ ग्रामीण इलाके की पगडंडी, नहर और अन्य छोटी-छोटी सड़कों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिस रास्ते से वे कम मात्रा में शराब की प्रतिदिन कई राउंड ढुलाई कर रहे हैं। जिसका लोगों द्वारा विरोध भी किया जाता हैं। बीते दिनों कुछ वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो हालांकि दो-तीन दिन पुराना दिख रहा है। जिसमें जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र के किसी ग्रामीण इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा शराब तस्कर को शराब ले जाते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया है। तीन कार्टन शराब को बोरे में भरकर बाइक से शराब तस्कर को लोगों ने नहर से होकर ले जाते हुए रंगे हाथ पकड़ा। इस पकड़-धकड़ के बाद भी जहां शराब तस्कर पूरे जोश में दिख रहे हैं। वहीं वे स्थानीय लोगों को धमकी भी दे रहे हैं।  

मामले की जांच पड़ताल के बाद होगी कार्रवाई : एसपी
हालांकि इस दौरान कुछ स्थानीय लोग भी शराब को लूटते हुए दिखाई पड़ते हैं। जिसे बचाने के लिए शराब तस्कर ऐसे व्यक्ति से उलझते भी वीडियो में दिख रहे हैं। जिसके बाद उनके बीच मारपीट की भी घटना कैद हुई है। पूरे वाक्या का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस द्वारा जांच करने की बात बताई जा रही है। साथ ही यह किस इलाके का वीडियो है इसकी भी जांच हो रही है। वीडियो में चिह्नित शराब तस्कर एवं शराब को लूटते लोगों को भी चिह्नित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। एसपी लिपि सिंह ने बताया कि वीडियो की जांच की जा रही है। किस इलाके की वीडियो है। पहले इसकी जांच हो रही है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

इधर, सौरबाजार में भी शराब के साथ एक तस्कर हुआ गिरफ्तार
चंन्दौर पश्चिमी पंचायत स्थित समदा बाजार वार्ड 13 में गुप्त सूचना के आधार पर सौर बाजार पुलिस के द्वारा बिजेंद्र यादव के घर पर छापेमारी कर अरुणाचल प्रदेश से निर्मित 180 एमएल ह्वाइट ब्लू ब्रांड के 4 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ शंकर कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके उपरांत थाना अध्यक्ष महेश कुमार रजक के द्वारा गिरफ्तार शराब तस्कर  को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।