सास से विवाद के बाद दो बेटों की हत्या कर बहू ने की आत्महत्या की कोशिश

सास से विवाद के बाद दो बेटों की हत्या कर बहू ने की आत्महत्या की कोशिश

सीतामढ़ी । कुम्हरार पंचायत स्थित ताजपुर चौर गांव में बुधवार को पारिवारिक कलह को लेकर हुए विवाद में दो बच्चों की संदेहास्पद मौत हो गई। मृतक की पहचान मुकेश सहनी के 7 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार व तीन वर्षीय पुत्र छोटे बाबू के रूप में की गई है। ग्रामीणों के सहयोग से दोनों का शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पुलिस गृहस्वामी के घर लौटने एवं परिजनों द्वारा आवेदन दिए जाने का इंतजार कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सुबह में जानकारी मिली कि पारिवारिक कलह को लेकर मुकेश सहनी की पत्नी पूजा कुमारी ने अपने दो पुत्रों की हत्या कर स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। घटनास्थल पर जाने के बाद देखा गया कि कमरे में रस्सी का फंदा लटक रहा था। सामने दोनों बच्चों का शव पड़ा था। शव के निकट पूजा बेहोश पड़ी थी। लोग पूजा के होश में आने का इंतजार कर रहे थे। बताया गया है कि पति व ससुर बाहर कमाने गया हुआ है। बच्चों के शरीर पर कहीं भी किसी तरह का जख्म का निशान नहीं है।
चार दिन पहले महावीरी झंडा देखने को लेकर हुआ था विवाद 
ग्रामीणों के अनुसार, पूजा के पति मुकेश सहनी व ससुर दोनों मजदूरी करने बाहर गए हैं। घर में सास-पतोहू के अलावा दोनों बच्चे रह रहे थे। चार दिन पहले गिद्धा में महावीरी झंडा का आयोजन किया गया था। मेला देखने को लेकर दोनों सास-बहू में विवाद हुआ था। उस दिन भी पूजा ने कलह के कारण आत्महत्या करने की कोशिश की थी। ग्रामीणों ने समझा-बुझा कर दोनों सास-बहू को शांत कराया था।

एक ओर लटक रहा था फंदा दूसरी ओर पड़े थे बच्चों के शव  
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सुबह जब रोने की आवाज हुई तो लोग मुकेश के घर पहुंचे। देखा कि कमरे में रस्सी का फंदा लटक रहा है। बगल में दो बच्चों का शव पड़ा था। शव पर बच्चों का खिलौना रखा हुआ था। शव के निकट ही पूजा बेहोश पड़ी थी। लोग पूजा को होश में आने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि पूजा को इलाज के लिए भी कहीं भर्ती नहीं कराया गया।  
दोनों बच्चों की मौत कब और कैसे हुई है, इस संबंध में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।  गृहस्वामी के आने का इंतजार किया जा रहा है। 
- सैफ असहमत खान, थाना प्रभारी