सोए युवक की अपराधियों ने गला रेतकर की हत्या, शव को खेत में फेंका 

सोए युवक की अपराधियों ने गला रेतकर की हत्या, शव को खेत में फेंका 

भभुआ । दलान में सोए एक 26 वर्षीय युवक की बुधवार आधी रात धारदार हथियार के साथ धमके अपराधियों ने जमीन विवाद में गला रेतकर हत्या कर दी, घटना चैनपुर थाना क्षेत्र के सिरबिट गांव की है। युवक थाना क्षेत्र के सिरबिट गांव निवासी स्वर्गीय आफताब खां का करीब 26 वर्षीय पुत्र शैयर खां था। वारदात के बाद अपराधी युवक का शव पास के खेत में लगे धान के फसल लगे खेत में फेंककर फरार हो गए। वारदात की खबर गुरुवार तड़के जब गांव वाले बधार की ओर निकले तब लगी, शव देखे जाने के बाद ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे, और इसके बाद ग्रामीणों ने सूचना चैनपुर थाना पुलिस को दी। सूचना पर आरक्षी बल के साथ चैनपुर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और वारदात की तफ्तीश में जुट गई। इसके पूर्व सूचना पर थाना क्षेत्र के सिरबिट गांव में आरक्षी बल के साथ पहुंची पुलिस के समक्ष ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया। और ग्रामीण मौके पर आला अधिकारियों को बुलाने की मांग करते हुए शव को उठाने से मना करने लगे, लेकिन आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा दिया।
अपराधियों ने दी थी युवक को जान मारने की धमकी
घटना के बाद शव के साथ पोस्टमार्टम कराने सदर अस्पताल पहुंचे,मृत युवक के बड़े भाई फ़हीम खां सहित परिजनों ने बताया है कि कुछ दिन पहले जमीन विवाद में बकझक के बाद अपराधियों ने उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी थी,इसी बीच बीते बुधवार की अर्द्ध रात्रि घर से बाहर दालान में सो रहे उसके छोटे भाई शैयर खां की धारदार हथियार से गला रेतकर अपराधियों ने मौत के घाट उतार दिया। 
आक्रोशित ग्रामीणों ने अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी भी करने की मांग की
घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों में शामिल लोगों ने अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी भी करने की मांग उठाई। कुछ देर बाद घटनास्थल पर एसडीपीओ सुनीता कुमारी भी पहुंची, जिनके समझाने बुझाने एवं हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी करने के आश्वासन पर शव पुलिस को सौंपा गया। युवक हाथ से दिव्यांग था। पूर्व में गांव में ही एक किसान से 4 डिसमिल जमीन खरीदी थी। आरोप है कि शैयर ने जो जमीन खरीदी थी, उस पर गांव के दूसरे लोग कब्जा नहीं लेने दे रहे थे।इसको लेकर काफी दिनों तक विवाद चल रहा था।
बड़े भाई ने चार नामजद व अन्य पर दर्ज कराई एफआईआर
ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जमीन के विवाद में पूर्व में मारपीट भी हुई थी, इस बीच बुधवार देर शाम करीब 9 बजे के आसपास शैयर एक घर से बाहर दालान में सोने के लिए चला गया। इस बीच अर्द्ध रात्रि अपराधियों ने हत्या कर दी।  घटना के बाद मृतक के भाई फ़हीम खान ने अपने ही गांव के चार लोगों के नामजद एवं अज्ञात के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराई है। पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।
पुलिस कह रही- मामले की जांच की जा रही
जमीन विवाद में युवक की गला रेतकर हत्या की गई है।नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। युवक की हत्या मामले में परिजनों ने चार नामजद व अन्य के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करवाया है।आवेदन में भूमि विवाद का मामला बताया है । 
-सुनीता कुमारी, सदर एसडीपीओ