शिवहर डीएम ने पत्नी पर किया जबरन वसूली का केस, तलाक भी मांगा

शिवहर डीएम ने पत्नी पर किया जबरन वसूली का केस, तलाक भी मांगा

हाईकोर्ट ने बच्ची के संरक्षण के लिए भेजा नोटिस
पटना । शिवहर डीएम सज्जन राजशेखर पर मुजफ्फरपुर टाउन थाना में उनकी पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना को लेकर जून महीने में दर्ज कराए गए केस में अब एक नया मोड़ आया है। शिवहर डीएम ने अपनी पत्नी सितारा जीएसएस और सास भारती वेंकटेसन पर ही मानहानी, जबरन पैसा वसूली समेत सात धाराओं के तहत शिवहर टाउन थाना में केस दर्ज कराया है। साथ ही उन्होंने शिवहर के परिवार न्यायालय में अपनी पत्नी से तलाक लेने की अर्जी भी दाखिल की है। हालांकि, अभी यह अर्जी पेंडिंग है। डीएम की पत्नी सितारा जीएसएस का कहना है कि वे तलाक के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने बताया कि दोनों की चेन्नई में चार सितंबर, 2017 को शादी हुई थी। दोनों का एक बेटा दैविक और ढ़ाई साल की बेटी हीरा है। बेटी का जन्म 27 नवंबर 2018 को हुआ। लेकिन, उनकी बेटी हीरा को उनके डीएम पति ही अपने साथ रखते हैं। जबकि, उनका बेटा उनके साथ रहता है।
पत्नी बोली-बच्चे के पालन के लिए भी नहीं देते पैसे
डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि हाई कोर्ट से उनकी ढाई साल की बेटी के कस्टडी के मामले में नोटिस मिला है। इसका वे जवाब देंगे। वहीं, उन्होंने अपनी पत्नी और सास पर उनके द्वारा दर्ज कराए गए केस को लेकर कहा कि यह कोर्ट का मामला है। इसपर उन्हें कुछ नहीं बोलना। डीएम की पत्नी ने कहा कि उनके पति बच्चे के भरण-पोषण के लिए भी पैसे नहीं देते हैं। कहते हैं कि शिवहर में साथ रहोगी, तभी पैसा देंगे। लेकिन, पत्नी का कहना है कि जब उनके डीएम पति ही उनपर पैसा वसूली, मानहानी का केस करने के साथ-साथ तलाक लेने के लिए अर्जी दायर किए हैं, तो वे कैसे उनके साथ रह सकती हैं। उन्होंने बताया कि अभी वे मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी में रह रही हैं।
पत्नी ने हाईकोर्ट से मांगी ढाई साल की बेटी की कस्टडी
अपनी ढाई साल की बेटी के संरक्षण को लेकर शिवहर डीएम की पत्नी ने 26 जून को हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसपर पटना हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने गुरुवार को सुनवाई करते शिवहर डीएम को इस मसले पर नोटिस भेजा है। कोर्ट ने डीएम को एक सप्ताह के अंदर अपना जवाब देने को कहा है।