शिवहर डीएम के खिलाफ पत्नी ने कराई केस दर्ज, पुलिस के समक्ष लगाए कई संगीन आरोप 

शिवहर डीएम के खिलाफ पत्नी ने कराई केस दर्ज, पुलिस के समक्ष लगाए कई संगीन आरोप 

शिवहर / शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर की पत्नी ने उन पर मुजफ्फरपुर टाउन थाने में घरेलु हिंसा और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। उन्होंने अपने डीएम पति पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। पत्नी ने दर्ज केस में कहा है, उनके डीएम पति कहते हैं कि अगर तुम मेरे खिलाफ कुछ करोगी, तो मैं तुम्हें कहीं का नहीं छोड़ूंगा। जैसा वे बाहर से दिखते हैं, वैसा वे अंदर से एकदम नहीं हैं। वे गुस्सैल प्रवृत्ति के हैं। उनके दोनों बच्चों को पति से हानि होने की आशंका है।

बच्चों को अपने कब्जे में रखा

पत्नी का कहना है कि डीएम अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। उनके दोनों बच्चों (एक दो साल का और दूसरी 10 महीने की) को अपने कब्जे में रखा है। हिंदू माइनॉरिटी एंड गार्जियनशिप एक्ट, 1956 का सेक्शन 6 के अनुसार, पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चे की देखभाल की जिम्मेदारी मां की होती है। डीएम की पत्नी अभी मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी में एक सरकारी क्वार्टर में रह रही हैं।

मैं नहीं पीटता, पत्नी मारपीट करती है

मामले में डीएम ने पत्नी के आरोप को गलत बताया है।   उन्होंने कहा, मैं पत्नी को नहीं पीटता, उल्टा वहीं मेरे साथ मारपीट करती है। मार्च 2021 में पत्नी ने मेरे साथ इतनी  मारपीट की कि मेरा एक हाथ फ्रैक्चर हो गया। वह अपनी मां के बहकावे में यह सब कर रही हैं। मेरी पत्नी और सास   का व्यवहार हिंसक है। अभी तक पत्नी से एक भी रुपए भी नहीं मांगे। साथ रहने के लिए अपनी पत्नी को बुला रहा हूँ, लेकिन वह दोनों बच्चों के साथ मुजफ्फरपुर में अकेले रहना चाहती हैं। सच्चाई सामने आने में समय लगेगा।

चेन्नई के हैं दोनों, 4 साल पहले हुई थी शादी

शादी से पहले डीएम की पत्नी इंफोसिस में सीनियर सिस्टम इंजीनियर थीं। डीएम और उनकी पत्नी दोनों चेन्नई के रहने वाले हैं। दोनों की चार वर्ष पूर्व चेन्नई में धूमधाम से शादी हुई थी। लेकिन, अब डीएम ने उन्हें पागल करार कर दिया है, जिसके बाद उन्होंने अपने डीएम पति से अपने भरण-पोषण के लिए पैसे की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने मेंटेनेंस भी फाइल किया है।

हाईकोर्ट में रिट लगाएंगी पत्नी

पत्नी ने एफआईआर में कहा है कि पति और उनका परिवार उनसे दहेज मांग कर रहा है। पति बुरी तरह पीटते हैं। इसी वजह से वह उनके पास जाने से अब डर रही हैं। वे अपने दोनों बच्चों की कस्टडी के लिए पटना हाईकोर्ट में अगले सप्ताह रिट दायर करने जा रही हैं।

डीएम की पत्नी ने 498 ए के तहत केस किया है। लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से मना कर दिया।

– ओम प्रकाश, थानेदार, मुजफ्फरपुर, टाउन थाना