रोज-रोज बहू की इज्जत लूटता था हवसी ससुर, शिकायत की तो पति बोला- थोड़ा मैनेज कर लो, खुश रहोगी

रोज-रोज बहू की इज्जत लूटता था हवसी ससुर, शिकायत की तो पति बोला- थोड़ा मैनेज कर लो, खुश रहोगी

जमुई । जमुई जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो काफी हैरान करने वाली है। दो बच्चों की मां ने अपने ससुर के ऊपर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने अपने पति पर भी काफी गंभीर आरोप लगाया है।
मामला जमुई जिले के खैरा थाना इलाके की है। यहां दो बच्चों की मां ने अपने ससुर के ऊपर रेप करने का आरोप लगाया। बानपुर की रहने वाली महिला का कहना है कि उसका पति दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। पति की गैरमौजूदगी में उसका ससुर रोज उसके साथ बलात्कार करता था। जब पत्नी ने इसकी शिकायत पति से की तो पति ने मामले को बढ़ाने के बजाय मैनेज कर खुशहाल रहने की बात कही।
ससुर की इस हरकत से तंग आकर पीड़ित महिला ने खैरा थाना में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने कांड संख्या 477/20 धारा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। ससुर के खिलाफ आईसीपी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई। मामला सामने आने के बाद गांव में पंचायत बैठी। ग्रामीणों और मुखिया ने पीड़िता का साथ नहीं दिया। इसके बाद जमुई पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और महिला के मुकदमे को ही झूठा करार देकर खत्म कर दिया।
महिला ने चारों तरफ से हार और निराशा मिलने के बाद जमुई कोर्ट की अधिवक्ता साधना सिंह से संपर्क की। साधना सिंह ने अधिवक्ता रूपेश कुमार सिंह के साथ मिलकर इस केस में दुष्कर्म पीड़िता का पक्ष रखा और कोर्ट से न्याय की मांग की। सीजेएम जमुई मनोज कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस के अनुसंधान और रिकॉर्ड पर उपलब्ध कागजात, महिला का पक्ष और बच्चों की बात सुनने के बाद इस केस में महिला के ससुर पर बलात्कार की धारा 376 भादवि में सीधे संज्ञान लेते हुए मुकदमे को ट्रायल के लिए जिला की सेशन न्यायालय में भेज दिया।