महिला को सरेह ले गया हीरामन, कलामुद्दीन के साथ मिल किया दुष्कर्म, गन्ने के खेत में मिला शव

महिला को सरेह ले गया हीरामन, कलामुद्दीन के साथ मिल किया दुष्कर्म, गन्ने के खेत में मिला शव

बेतिया । रामनगर थाना के छवघरिया गांव की 35 वर्षीया विवाहिता की हत्या कर दी गई है। शनिवार की सुबह उसका शव बेलौरा सरेह में एक गन्ना के खेत में पड़ा मिला। हत्या से पहले उक्त महिला के साथ दुष्कर्म किए जाने की आशंका भी जताई गई है। हत्या गला दबाकर की गई है। शव बरामद होते ही उसके गांव व आसपास के लोग आक्रोशित हो गए। शव को बेलौरा चौक स्थित मुख्य पथ पर रखकर दो घंटे तक जाम किए रखा। एसडीपीओ की पहल व दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जाम समाप्त हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि विवाहिता शुक्रवार को घास काटने के लिए घर से निकली थी। उसका पति बाहर में रह कर जीविकोपार्जन करता है। जब रात तक वह नहीं लौटी तो उसके बच्चे बेचैन हुए। जानकारी मिलने पर ग्रामीण भी उसकी तलाश में जुटे। सारी रात खोजबीन के बावजूद कोई सुराग नहीं मिला। अंततः शनिवार की सुबह शव मिलने पर लोग आक्रोशित हो गए। जिसके बाद सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन और नारेबाजी 
करने लगे।
पुलिस मामले की जांच में जुटी
गिरफ्तार हीरामन राम मृतका का पड़ोसी है। विवाहिता उसकी चाची थी। आरंभिक तहकीकात के आधार पर पुलिस ने बताया कि हिरामन ही सुनियोजित रूप से बुलाकर उसे गन्ना के खेत में ले गया था। उसके सहयोग से ही अन्य आरोपी ने दुष्कर्म के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर डाली है। पुलिस इस कांड से जुड़े प्रत्येक पहलु की जांच में जुटी है।
आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना पर लोग हुए शांत
हत्या के विरोध में ग्रामीण व परिजन बेलौरा चौक पर शव रखकर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीण हत्यारों की गिरफ्तारी तथा पीड़ित परिवार के लिए मुआवजा की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे रामनगर एसडीपीओ सत्यनारायण राम व पुलिस इंस्पेक्टर कपूरनाथ शर्मा ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिए जाने की उन्हें जानकारी दी। इसके बाद आक्रोश कुछ थमा। काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम हटवाया जा सका। शव को पोस्टमार्टम के लिए बगहा अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है। एसडीपीओ सत्यनारायण राम ने बताया कि प्रथम दृष्टया दुष्कर्म के दौरान महिला के विरोध करने पर आरोपियों द्वारा उसका गला दबाकर हत्या कर दिए जाने का मामला प्रतीत होता है। एसडीपीओ ने बताया कि फिलहाल परिजनों के बयान व घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों के आलोक में पुलिस ने इस कांड में छवघरिया निवासी हीरामन राम व मो. कलामुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों से पूछताछ करने में पुलिस टीम जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मामले का खुलासा हो पाएगा। मृतका के भसुर के बयान पर एससीएसटी एक्ट व अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस अधिकारी और जवानों ने श्वान दस्ता की टीम को घटनास्थल पर बुलाया और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
महिला के 6 माह के बेटे का हाल बेहाल 
बताते चलें कि मृतका का पति बाहर में राज मिस्री का काम करता है। उसके दो पुत्र व दो पुत्री हैं। उसका सबसे छोटा बेटा 6 माह का है। सरेह से मां के नहीं लौटने से रात में ही बेहाल हो गए। इन बच्चों का अब उसकी मौत की जानकारी मिलने के बाद हाल बुरा हो गया है।