मधेपुरा के चिरौरी से चोरी करने आए चोरों में से एक धराया, लोगों ने पीटकर किया अधमरा, दो हुए फरार

मधेपुरा के चिरौरी से चोरी करने आए चोरों में से एक धराया, लोगों ने पीटकर किया अधमरा, दो हुए फरार

मधेपुरा । मधेपुरा के चिरौरी से आकर अकबरपुर के भिखना पंचायत के बांकी बासा पर शनिवार की देर रात चोरों ने बंद घर का ताला तोड़कर घर में रखे बक्से से लगभग दो लाख रुपये के आभूषण और 55 हजार नगदी चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर जिस समय चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे, उसी बीच घर की महिला जग गई। महिला के हल्ला करने पर दरवाजे पर सोए उसके पति बिनोद यादव दौड़ कर आंगन पहुंचे और भाग रहे एक चोर को दबोच लिया। अपने साथी को घिरते देख साथी चोर ने बिनोद पर दबिया से सिर पर हमला कर दिया, लेकिन तब तक ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंच एक चोर को दबोच लिया और अंधेरे का लाभ उठा कर दो चोर चोरी का सामान लेकर फरार हो गए। 
चोरी की घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चोर की जमकर धुनाई कर दी, जिससे वह अधमरा हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची अकबरपुर ओपी पुलिस ने चोर को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर इलाज के लिए रेफ़रल अस्पताल रूपौली पहुंचाया, जहां से उसे पूर्णिया रेफर कर दिया गया। मौके पर ग्रामीणों ने चोर के पास से बरामद एक देशी कट्टा, प्लास और मोबाइल भी पुलिस को सौंपा।  घायल चोर की पहचान घर मधेपुरा जिले के चौसा थाना क्षेत्र के अजगेबा गांव संजय शर्मा के रूप में हुई है। संजय शर्मा कुछ दिनों से अजगेबा के बगल के गांव चिरौरी में रह कर अक्सर चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है।

भिखना के अखिलेश पासवान के घर रची थी चोरी की साजिश 
पकड़ाए चोर संजय शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह भिखना गांव के अखिलेश पासवान के यहां शनिवार के शाम चिरौरी गांव के बाबाजी पासवान उर्फ बाला जी के साथ आया था। अखिलेश पासवान के घर तीनों ने मिलकर मीट चावल खाया। अखिलेश के घर पर ही बांकी बासा पर बिनोद यादव के घर में चोरी करने की साजिश रची। इसके बाद भिखना गांव के अखिलेश पासवान ही संजय और बाबाजी पासवान को साथ लेकर दस बजे रात में ही बांकी बासा पहुंचा। उस समय घर के सभी लोग जगे थे तो तीनों ने मिलकर घर के पीछे धान के खेत में गृहस्वामी का सोने का इंतजार करने लगे। तीनों चोर जब संतुष्ट हो गए कि अब सब सो गया तो धान खेत से निकल कर बांस की टाटी काटकर आंगन में प्रवेश किया। उसके बाद प्लास से ताला को तोड़कर घर में रखे बक्सा का ताला तोड़ दिया।घर में बक्सा का ताला तोड़ने के दौरान ही छत पर सोई महिला को आभास हो गया कि घर में कोई कुछ तोड़ रहा है। इसके बाद छत पर सोई महिला छत से नीचे उतरी और हिम्मत का परिचय देते हुए पहले चुपके से स्थिति को भांपने लगी। तब तक चोर बक्सा से सामान और नगदी निकाल चुका था।

भैंस बेचकर महाजन को देने के लिए रखे थे रुपए
घायल गृहस्वामी बिनोद यादव ने बताया कि उन्होंने घर बनाने के लिए कर्ज के रूप में महाजन से 50 हजार रुपये लिया था।शनिवार दिन में ही एक भैंस 55 हजार रुपये में बेचा था, जिसे रविवार की सुबह महाजन को देना था। चोरी की घटना के बाद पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। पीड़ित परिवार को यह चिंता खाये जारहा है कि भैंस भी बिक गया और कर्ज भी चुकता नहीं हुआ।
फरार चोर की गिरफ्तारी के लिए चल रही छापेमारी
गिरफ्तार चोर को पुलिस अभिरक्षा में इलाज के लिए भेज दिया गया है। तीन नामजद के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों फरार चोर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।
गणेश पासवान, अकबरपुर ओपी, अध्यक्ष