मात्र 20 प्रतिशत काम कर रहीं लालू प्रसाद की किडनियां, शुगर बढ़ा, हाई बीपी, खून की कमी

मात्र 20 प्रतिशत काम कर रहीं लालू प्रसाद की किडनियां, शुगर बढ़ा, हाई बीपी, खून की कमी

रांची । राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सेहत गड़बड़ाई है। पेइंग वार्ड में सजा काट रहे लालू प्रसाद की सेहत पर  लगातार डॉक्टर नजर रखे हुए हैं। उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए रिम्स के डॉक्टर कई तरह की जांच करा रहे हैं। मंगलवार को उनका रक्त सैंपल लिया गया था। गुरुवार को आई रिपोर्ट में पता चला कि लालू की किडनी फंक्शन में गड़बड़ी है। रिम्स मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डॉ. विद्यापति ने बताया कि लालू की किडनी फिलहाल 20% ही काम कर रही है और सबसे बड़ी गड़बड़ी यही है। लेफ्ट-राइट में किसी तरह के बदलाव पर नजर रखा जा रहा है। फिलहाल डायलसिस की जरूरत नहीं है।  
रिम्स में लालू के इलाज के लिए 7 विभागों के डॉक्टरों का मेडिकल बार्ड बनाया गया है। इस टीम का नेतृत्व मेडिसिन के एचओडी डॉ. विद्यापति कर रहे हैं। उनके अलावा 6 अन्य विभागों के डॉक्टर इलाज करेंगे। इनमें क्रिटिकल केयर प्रमुख डॉ प्रदीप भट्टाचार्य, कार्डियोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ प्रकाश कुमार, यूरोलॉजी के हेड डॉ. अरशद जमाल, नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. प्रज्ञा पंत घोष, मेडिसिन के डॉ डीके झा और डॉ सीबी शर्मा शामिल हैं।
इन बीमारियों से ग्रसित हैं लालू प्रसाद
लालू प्रासद डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलिसीमिया, प्रोस्टेट और यूरिक एसिड बढ़ने, ब्रेन से संबंधित बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे और पैर की हड्डी की समस्या व आंख की बीमारी से ग्रसित हैं। 
लालू की किडनी की परेशानी बढ़ने के अलावा जांच में पाया गया कि उन्हें खून की भी थोड़ी कमी है। बीपी और शुगर लेवल भी बढ़ा हुआ है। उनकी अन्य सभी परेशानियों के लिए एम्स के डॉक्टरों द्वारा प्रेस्क्राइब्ड दवाएं जारी रखी गई हैं। मीठा खाने के लिए सख्त मना किया गया है।