मुजफ्फरपुर में इंजीनियर की गाड़ी से 18 लाख रुपए बरामद, स्कार्पियो में नोट भरकर भागे-भागे आ रहे थे पटना

मुजफ्फरपुर में इंजीनियर की गाड़ी से 18 लाख रुपए बरामद, स्कार्पियो में नोट भरकर भागे-भागे आ रहे थे पटना

पटना । मुजफ्फरपुर जिले एक इंजीनियर की स्कार्पियो से भारी मात्रा में रुपए बरामद किए गए हैं। वाइट रंग की स्कॉर्पियो कार से 18 लाख से ज्यादा रुपए बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में 30 लाख से ज्यादा रुपए कैश में हैं। जिला पुलिस और आयकर विभाग की मामले की जांच में जुटी हुई है।
मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले की सीमा पर स्थित फकुली ओपी चेक प्वाइंट पर पुलिस ने जांच के दौरान इस इंजीनियर को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि जिस इंजीनियर की स्कॉर्पियो कार से इतनी बड़ी मात्रा में कैश रुपए बरामद किए गए हैं, उनका नाम अनिल कुमार है। आरोपी इंजीनियर अनिल कुमार दरभंगा ग्रामीण कार्य विभाग में बतौर अधीक्षण अभियंता के पद पर तैनात हैं।
पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इंजीनियर अनिल कुमार सफेद स्कार्पियो में रुपए भरकर पटना आ रहे थे। तभी पुलिस ने गाड़ी चेकिंग के दौरान इन्हें पकड़ लिया। स्कार्पियो के डिक्की में एक बैग रखा था, जिसमें ये सारे पैसे बरामद किए गए हैं। फिलहाल अधीक्षण अभियंता से फकुली ओपी पर राशि के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है।

बताया जाता है कि यह राशि दरभंगा के ही किसी ठेकेदार का है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हो सकी है। एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि पूरी जांच और पूछ ताछ के बाद पूरी जानकारी सामने आएगी और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले में एफआईआर दर्ज किया जा रहा है।
इस घटना के बाबात मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर नियमित वाहन जांच करने का निर्देश दिया गया है। फकुली ओपी पुलिस पोस्ट पर सुबह से ही ओपी अध्यक्ष की मौजूदगी में वाहन जांच की जा रही थी। इस दौरान एक सफेद रंग के स्कार्पियो को भी रोका गया। उसपर सवार व्यक्ति ने  खुद को अभियंता बताया। लेकिन इसके बावजूद उनकी गाड़ी की जांच की गई तो डिक्की से नोटों के बंडल से भरा बैग मिला। 
बरामद नोट पांच पांच सौ के हैं। इतने रुपए गाड़ी में ले जाने को लेकर पुलिस वाहन जांच टीम ने उनसे पूछा तो संतोषप्रद उत्तर नहीं दिया। उसके बाद फकुली ओपी पुलिस ने उन्हें रुपए सहित हिरासत में ले लिया।