भाई के दाह-संस्कार में पूर्णिया आए बुजुर्ग की गला रेतकर मार डाला

भाई के दाह-संस्कार में पूर्णिया आए बुजुर्ग की गला रेतकर मार डाला

पूर्णिया । बड़े भाई के दाह-संस्कार में शामिल होने पूर्णिया हाउसिंग कॉलोनी से रूपौली आए 65 वर्षीय वृद्ध सरून गुप्ता की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। शनिवार को मृतक के बड़े भाई सुरेश गुप्ता का निधन हुआ था। वारदात टीकापट्टी से गोरियर जाने वाली सड़क में चकला मोड़ के समीप हुई है। हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मृतक के बड़े भाई स्व. सुरेश गुप्ता की पुत्रवधू प्रियंका कुमारी धूसर टीकापट्टी पंचायत की निवर्तमान सरपंच है। घटना संध्या लगभग पांच बजे की बताई जा रही है। सूचना मिलते ही टीकापट्टी पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई। घटनास्थल पर अपराधी का छप्पल छूट गया। पुलिस ने चप्पल बरामद किया है। मृतक सरून गुप्ता के बेटे आशीष गुप्ता ने बताया कि उनके पिता दस साल पहले टीकापट्टी से अपनी सभी पैतृक जमीन बेचकर पूर्णिया हाउसिंग कॉलोनी में शिफ्ट कर गए थे। रविवार की सुबह वह अपनी पत्नी और पिता के साथ बड़े पिता जी सुरेश गुप्ता के दाह संस्कार में शामिल होने टीकापट्टी तिरासी टोला आए थे। सभी लोग दाह संस्कार का कर्म पूरा कर लगभग चार बजे घर लौटे। पिता जी स्नान करके चकला मोड़ की तरफ घूमने निकले। कुछ देर बाद हल्ला हुआ कि सरून गुप्ता की हत्या हो गई है। उसके बाद सभी परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। 
परिजनों को भी हत्या का कारण समझ में नहीं आ रहा
मृतक के पुत्र आशीष ने बताया कि मेरे पिता जी काफी मिलनसार प्रवृति के थे। वे यहां से दस वर्ष पूर्व ही चले गए तो दुश्मनी किससे होगी। पुलिस के साथ ही परिजनों को भी हत्या का कारण समझ में नहीं आ रहा है। आशीष गुलाबबाग में किसी दुकान में नौकरी कर अपना घर-परिवार चलाता है। उसने बताया कि उनके पिता पहले हाउसिंग कॉलोनी में गोपालन करते थे। पिछले एक साल से बीमार रहने के कारण गाय बेच दी। इधर, टीकापट्टी थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस हत्या से जुड़ी कड़ी तलाशने में जुट गई है।

जहां हत्या हुई, महज सौ मीटर की दूरी पर जल रही थी बड़े भाई सुरेश गुप्ता की चिता
जिस स्थल पर सरून गुप्ता की गला रेतकर हत्या की गई, वहां से महज सौ मीटर की दूरी पर उनके बड़े भाई सुरेश गुप्ता की चिता जल रही थी। इस घटना से मृतक के परिजन काफी सदमे में है। परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक के परिजन घटना के बाबत अभी कुछ नहीं बता पा रहे हैं।