बिहार पंचायत चुनाव में शराब का खेल : सीवान में जीत के जश्न में मुखिया ने दी थी पार्टी, पांच मरे

बिहार पंचायत चुनाव में शराब का खेल : सीवान में जीत के जश्न में मुखिया ने दी थी पार्टी, पांच मरे

गुठनी (सीवान) । सीवान के गुठनी में पंचायत चुनाव में जीत के जश्न के बाद मुखिया ने शराब पार्टी दी थी। इसके अलावा घर-घर शराब और मीट के पैकेट भी भिजवाए थे। गुठनी के बेलौर महादलित टोले में शराब की पार्टी हुई थी। इसमें 8-10 की संख्या में वयस्कों ने शराब पी थी। इसके बाद उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी और पांच लोगों की मौत हो गयी। दो की तो कुछ घंटे में ही जान चली गयी और तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एसडीपीओ सदर जितेन्द्र कुमार पाण्डेय और एसडीओ रामबाबू बैठा ने ग्रामीणों से पूछताछ की। जान गंवाने वालों में बेलौरी गांव के मोहन राम का पुत्र मनोज कुमार राम, रामराज राम का पुत्र दुखहरण राम और गफूर मियां का पुत्र अनवर अंसारी, स्व. दिगंबर राम का पुत्र रवींद्र राम, बेलौर के शिवजी यादव और एक युवक कुरेसर गांव का है। पुलिस ने दो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। इसमें मनोज राम और अनवर अंसारी का शव है। दुखहरन राम और शिवजी यादव के परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। एसपी ने बताया कि घटना में शामिल दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 
घटना के बाद क्षेत्र में दहशत, परिजनों से हुई पूछताछ
घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत है। घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। एसपी, एसडीपीओ, एसडीओ, सीओ शंभुनाथ राम, मैरवा प्रभाग के इंस्पेक्टर मनीष कुमार, थानाध्यक्ष संजीव कुमार, दरौली थानाध्यक्ष ने परिजनों से पूछताछ की।
24 घंटे में होगा खुलासा
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हिसाब से कार्रवाई होगी। पुलिस छापामारी कर रही है। 24 घंटे में इसका पर्दाफाश कर लिया जाएगा। हेल्थ स्क्रीनिंग भी हो रही है। 
-अमित कुमार पाण्डेय, जिलाधिकारी, सीवान
रिपोर्ट का हो रहा इंतजार
जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया शराब पीने से मौत की आशंका है। पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अभी कुछ कहना उचित नहीं होगा।
प्रियरंजन, अधीक्षक उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग