पति ने पत्नी से मांगा था शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर कुदाल से काट किया टुकड़े-टुकड़े

पति ने पत्नी से मांगा था शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर कुदाल से काट किया टुकड़े-टुकड़े

बक्सर । धनसोई थाना क्षेत्र के चकिया गांव में एक पति द्वारा अपनी पत्नी को कुदाल से काटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। हत्या का कारण शराब पीने के लिए रुपये देने से मना करना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार 12 वर्ष पूर्व धनसोई थाना क्षेत्र के चकियां गांव निवासी धर्मदेव सिंह का पुत्र सुरज कुमार की शादी दिनारा थाना क्षेत्र के भानपुर गांव निवासी वर्मा दयाल सिंह की पुत्री शारदा देवी से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद सबकुछ ठीक रहा। इसके बाद पति शराब के नशे में पत्नी से मारपीट करने लगा। तब शारदा देवी के मायके वालों ने समझा बुझाकर मामले को शांत कराते रहे। ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार की शाम 04 बजे पति सुरज कुमार व उसकी पत्नी शारदा देवी के बीच किसी बात को लेकर बहस हो रही थी। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। जब चीखने-चिल्लाने की आवाज आई तो गांव के ग्रामीणों को पता चला उसके घर में कुछ हुआ है। इसके बाद छत पर चढ़कर जब अंदर का मंजर देखा तो ग्रामीण हक्के बक्के रह गए। वहां शारदा देवी मृत पड़ी थी। जबकि उसका सिरफिरा पति भी कुदाल लेकर खड़ा था। इस बीच ग्रामीणों ने मृतका के पति सूरज कुमार को पकड़कर बांध दिया। फिर धनसोई पुलिस को घटना की सूचना दी।
आर्थिक तंगी बनी हत्या का कारण
मृतका के भाई सिकंदर कुमार ने बताया कि आरोपी सूरज कुमार शराब व गांजा पीता था। कुछ कमाता भी नहीं था। जबकि नशे में मारपीट भी करता था। शराब छुड़ाने के लिए दवा भी चलता था। उसने बताया कि सोमवार को दोपहर में उसकी बहन से बातचीत हुई थी। ग्रामीणों के अनुसार आरोपी काफी गरीब परिवार का है। शराब पीने के लिए पत्नी से पैसा मांगा। जब पत्नी शारदा ने कहा कि जाकर कमाई तभी परिवार चलेगा। इसी को लेकर विवाद हो गया। फिर उसने कुदाल से अपनी पत्नी शारदा के सिर पर वार कर दिया। जिससे मौके पर हीं मौत हो गई। मृतका के भाई ने बताया कि पहले भी शराब के नशे में मारपीट करता था।

एक माह पहले मायके से आई थी 
मृतका के भाई सिकंदर कुमार ने बताया कि मारपीट करने के कारण ही उसकी बहन दो वर्षों से मायके रह रही थी। एक माह पहले आरोपी पति के कहने पर कि उसके मां का तबीयत खराब है। शारदा को पहुंचा दो। इसके बाद मायके वालों ने उसे चकिया पहुंचा दिया था। मृतका की दो संतान है। एक छह वर्ष का पुत्र आशीष जो अपने पिता मारपीट से तंग आकर अपने नाना के गांव रहता है। जबकि एक लड़की आरुषि है।
परिजनों ने आरोपी पति पर कराया एफआईआर 
मृतका के भाई सिकंदर कुमार के आवेदन पर पुलिस ने आरोपी पति सूरज कुमार पर हत्या का एफआईआर दर्ज कर लिया है। वहीं घटना में प्रयुक्त कुदाल को पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि आरोपी पति सुरज कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक फिलहाल कुछ बताने की स्थिति में नहीं था।