पटना मेट्रो में वैकेंसी, इन पदों पर हो रही बहाली, 25-30 हजार मिलेगी सैलरी

पटना मेट्रो में वैकेंसी, इन पदों पर हो रही बहाली, 25-30 हजार मिलेगी सैलरी

पटना। पटना मेट्रो में नौकरी करने के लिए जो लोग बहाली का इंतजार कर रहे है, उनके लिए अच्छी खबर है। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है। पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यानी कि पीएमआरसी ने एजेंसी के माध्यम से मैनपॉवर बहाली प्रक्रिया शुरू की है।
पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से ऐसी एजेंसी को हायर करने के लिए निविदा जारी की गयी है जो पटना मेट्रो के लिए मैनपॉवर की आपूर्ति करेगी। कुल 22 पदों पर एजेंसी के माध्यम से लोग रखे जायेंगे। इसमें ड्राफ्ट मैन से लेकर आइटी एजिक्यूटिव स्तर के कर्मचारी होंगे। एमआरसी ने इनके लिए वेतन भी निर्धारित कर दिया है। वेतन के साथ वार्षिक व्यय राशि का ब्योरा दिया गया है।
बताते चलें कि बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो चलाने की योजना पर काम शुरू है। पटना में मेट्रो परियोजना का दो कॉरिडोर बनाया जाएगा। एक कॉरिडोर पीएमसीएच, गांधी मैदान, रेलवे स्टेशन और राजेंद्र नगर की लोकेशन को कवर करेगा, जबकि दूसरा कॉरिडोर आरपीएस मोड़, पाटलीपुत्रा, राजा बाजार, पटना जू, विकास भवन, हाईकोर्ट, पटना स्टेशन, मीठापुर तक का होगा।
ड्राफ्ट मैन के एक, आइटी एजिक्यूटिव के दो, स्टेनोग्राफर के पांच, डाटा इंट्री ऑपरेटर के चार और सपोर्टिंग स्टाफ के 10 पदों पर बहाली के लिए वैकेंसी निकाली गई है।
यहां देखिये डिटेल –