पूजा करने क्लिनिक जा रहे डाक्टर दंपती को मारी गोली, पति की मौत, पत्नी जख्मी

पूजा करने क्लिनिक जा रहे डाक्टर दंपती को मारी गोली, पति की मौत, पत्नी जख्मी

जहानाबाद । मंगलवार की देर रात लगभग साढ़े बारह बजे बेखौफ अपराधियों ने एक आयुर्वेद डाक्टर व उसकी पत्नी को गोली मार दी। गोली से डाक्टर सुनिल मस्ताना की मौके पर मौत हो गई जबकि उनके साथ रही उनकी पत्नी 45 वर्षीय मीरा देवी को गंभीर अवस्था में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। हालांकि उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। जख्मी पत्नी ने बताया कि धनतेरस को लेकर वे पति के साथ अपने प्रतिष्ठान में देर रात काको मोड़ स्थित अपनी क्लिनिक में धनतेरस का पूजा करने जा रहीं थीं लेकिन घर से बाहर निकलते ही घात लगाए दो अपराधी उनकी बाइक के समीप आए और उनके पति का गर्दन पकड़कर जमीन पर पटक दिया। जब वे अपराधियों का विरोध करने लगी तो उन्हें भी एक अपराधी ने गोली मार दी जिससे पूजा का सामान भी उनके हाथ से छिटक कर जमीन पर गिर गया और गोली उनके घुटने के नीचे जाकर लगी। इसी बीच उनके पति के सिर में सटाकर गोली मार दोनों अपराधी चमड़ा फैक्ट्री की तरफ आराम से निकल गए। उन्होंने बताया कि उनके साथ अपराधियों ने किसी तरह से लूटपाट की कोशिश नहीं की। डाक्टर की पत्नी ने कहा कि उनके पति की हत्या नियोजित तरीके से एक साजिश के तहत की गई है। 
सुनील मस्ताना पेशे से आयुर्वेद चिकित्सक थे
सुनील मस्ताना पेशे से आयुर्वेद चिकित्सक थे और वे फिलहाल निजामुद्दीनपुर के रामानन्द कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे। गौरतलब हो कि दस दिन पहले उसी इलाके में बदमाशों ने छिनतई का विरोध करने पर विभूति शर्मा नामक बिहार पुलिस के एक जवान की सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी थी। उक्त घटना का अब तक पुलिस ने खुलासा भी नहीं किया कि हत्या के एक और ताजा मामले से शहर के लोग सकते में हैं। इसके अलावा भी शहर में प्रतिदिन छिनतई की कोई न कोई वारदात सामने आ रही है। आम लोगों में पुलिस के रवैये से खासी नाराजगी देखी जा रही है।
एसपी नगर थाने को 72 घंटे के अंदर हत्यारों को पकड़ने का दिया अल्टीमेटम
घटना के बाद एसपी दीपक रंजन ने अधिकारियों के रवैये पर सख्त नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने एसडीपीओ और नगर थानाध्यक्ष को अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी का निर्देश दिया। उन्होंने पीड़ित परिजनों को 72 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। पुलिस अपराधियों की धरपकड़ को लेकर आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। इसके अलावा अपराधियों के संभावित ठिकानों पर हत्यारों के सुराग के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। एसपी ने कहा कि वे किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था में ढिलाई को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी से भागने वाले शिथिल पुलिस अधिकारियों पर वे कड़ी कार्रवाई करेंगे।