पंचायत चुनाव : जीत के जश्न में दो दिन से चल रही थी जहरीली शराब पार्टी, 6 की मौत, तीन की रोशनी गई

पंचायत चुनाव : जीत के जश्न में दो दिन से चल रही थी जहरीली शराब पार्टी, 6 की मौत, तीन की रोशनी गई

मुजफ्फरपुर । मुजफ्फरपुर के सरैया में पंचायत चुनाव में जीत के जश्न में हुई पार्टी में जहरीली शराब से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, तीन लोगों की आंख की रोशनी भी चली गई, जबकि 4 अन्य बीमार हैं। एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि जहरीली शराब से सरैया के रुपौली गांव में 5 लोगों की मौत हुई है। शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। शिवरी ऐमा गांव में मौत के बाद परिजनों ने दाह-संस्कार कर दिया। इसलिए उनकी मौत संदिग्ध श्रेणी में रखी गई है। बीते मंगलवार से ही जहरीली शराब का खेल सरैया में चल रहा है। मंगलवार को लक्ष्मीपुर अरार गांव में जहरीली शराब की पार्टी हुई। इसके बाद बुधवार को रुपौली गांव में वार्ड सदस्य की जीत की खुशी में हुई पार्टी में लोगों ने जहरीली शराब पी। गुरुवार तक इसकी जानकारी पुलिस तक नहीं पहुंची। जब शहर के एक निजी अस्पताल में तीन की मौत हो गई तब अधिकारी तक मामला पहुंचा।
डीएम-एसएसपी ने पहुंचकर गांव में की छानबीन 
डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत शुक्रवार को रुपौली गांव में मृतकों व बीमार लोगों के घर पहुंचे। ग्रामीणों से पूरी जानकारी ली। जिसमें गांव के लोगों ने पदाधिकारियों को जहरीली शराब पीने की पूरी कहानी बताई है। इसके बाद वार्ड सदस्य को हिरासत में ले लिया गया। एफएसएल की टीम ने जिस स्थल पर शराब पी गई थी उसकी जांच की। जहां से शराब मिली है उसे भी खंगाला है। 

जहरीली शराब बनाने का मिला अड्डा, केमिकल बरामद
गुरुवार और शुक्रवार को हुई छानबीन में पुलिस को सरैया के धनराजपुर गांव में जहरीली शराब बनाने के अड्डे का सुराग लगा। यहां छापेमारी में जहरीली शराब जब्त की गई। अड्डे से होमियोपैथिक दवा में इस्तेमाल होने वाला केमिकल की शीशी भी मिली है। इसी से शराब बनाने की आशंका है। पुलिस ने नकली मिलावटी शराब बनाने के धंधेबाज संतोष समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि रुपौली में वार्ड सदस्य अमित कुमार ने जीत की खुशी में बुधवार को पार्टी दी थी। इसमें धीरेश समेत 8 लोगों ने शराब पी। इसमें 5 की मौत हो गई और तीन का इलाज चल रहा है।
मृतकों की सूची
1. अवनीश कुमार सिंह उर्फ मिठू, रुपौली
2. मुन्ना सिंह, रुपौली
3. विपुल शाही, विसर पट्टी
4. धीरेश कुमार उर्फ गोलटू, रुपौली (इनके घर पर शराब पार्टी का आयोजन बुधवार के देर रात हुआ था। अपने ननिहाल मीनापुर के टेंगरारी में गुरुवार को नशे की हालत में चले गए थे। शुक्रवार को सड़क किनारे शव मिला।)
5. अविनाश कुमार राम, रुपौली। (तबीयत खराब होने पर परिजन मुजफ्फरपुर ले गए थे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।)
6. देवेंद्र भगत, शिवरी ऐमा गांव, सरैया (पोती की छठी की पार्टी में लक्ष्मीपुर अरार गांव में मंगलवार की रात शराब पीने से मौत हुई थी।)