नानी घर रहकर पढ़ाई के दौरान हुआ प्यार, 2 साल से था अफेयर, पेड़ से लटकी मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश

नानी घर रहकर पढ़ाई के दौरान हुआ प्यार, 2 साल से था अफेयर, पेड़ से लटकी मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश

जमुई। एक साथ पढ़ने के दौरान प्यार हुआ और युवक-युवती ने साथ जीने और साथ मरने की कसम खाई थी। पारिवारिक विरोध के बावजूद भी दोनों मिला करते थे। परिजनों से छिपकर एक दिन पहले यानि सोमवार को शादी कर ली। लेकिन दूसरे ही दिन प्रेमी युवक की लाश मिली। ग्रामीणों ने मंगलवार को झाझा थानाक्षेत्र के सहिया गांव के जंगल में एक महुआ के पेड़ की टहनी से एक दुपट्टे में फंदे से लटका युवक-युवती का शव देखा।  तुरंत इसकी सूचना झाझा थाना की पुलिस को भी दी। आसपास के ग्रामीण व कुछ स्थानीय लोगों ने मृतक युवती और युवक की पहचान की। मृतक नाबालिग युवक धबटिया गांव निवासी तुलसी यादव का छोटा पुत्र 16 वर्षीय बालकिशोर कुमार के रूप में हुई जबकि मृत लड़की की पहचान बनजामा गांव निवासी राजेंद्र यादव की 15 वर्षीय पुत्री टिंकी कुमारी के रूप मे हुई। फंदे से लटकी युवती के मांग में सिंदूर लगा था। जिससे दोनों के आपस में शादी करने की बात की जा रही थी। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए शव को जमुई भेज दिया।
एक दिन पहले से दोनों युवक-युवती थे गायब
स्थानीय लोगों ने बताया कि एक दिन पहले से दोनों युवक-युवती गायब थी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि एक दिन पहले दोनों ने भागकर शादी कर ली थी। उसे परिजन ढूंढ रहे थे। बताया जाता है कि युवक बचपन से नानीघर में रहकर पढ़ाई करता था। युवक व युवती दोनों एक साथ पढ़ाई कर रहे थे इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम हो गया। नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कुछ गांव वालों ने बताया कि युवक और युवती के बीच पिछले दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था इस बात की जानकारी दोनों के परिजनों को भी थी।
सोमवार की शाम छह बजे से युवक था लापता 
मृतक युवक का बड़ा भाई रामकिशोर कुमार ने बताया कि उसका छोटा भाई बालकिशोर बनजामा में अपने ननिहाल में ही बचपन से रहा है। वहीं रहकर वह पढ़ाई कर रहा था। 10वीं की परीक्षा उसने प्रथम श्रेणी से पास की और झाझा डीएसएम कॉलेज मे आइएससी में अपना नामांकन करवाया। सोमवार की शाम शाम 6 बजे से ही अचानक गायब हो गया था। उसकी खोजबीन की जा रही थी। खोजबीन के दौरान ही पता चला कि उसके नानीघर के पास के ही राजेंद्र यादव की पुत्री टिंकी भी लापता है। 

पिता हिरासत में, पुलिस मान रही ऑनर किलिंग
इधर, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की और मामले की जांच करनी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि युवक व युवती के गले में फंदा लगा था लेकिन उसका हाथ खुला था, आम तौर पर फांसी लगने से हाथ की उंगलियां अकड़ने लगती है और मुठी बंद हो जाता है। वहीं एक ही दुपट्टे में फंदा लगाकर दोनों को लटकाया गया है जिससे पुलिस ऑनर किलिंग मान रही है। इस मामले में पुलिस ने मृतक युवती के पिता राजेंद्र यादव को भी हिरासत में ले लिया है। 
हर बिंदुओं पर हो रही जांच, एफएसएली की टीम पहुंची
घटना को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह हत्या है। युवती के मांग में सिंदूर था जिससे यह पता चल रहा है कि दोनों ने शादी की थी। इस मामले में पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। जांच के लिए एफएसएल टीम जांच कर रही है। वहीं, लड़की क पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 
-प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई