दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख की लूट, फायरिंग करते हुए भागे अपराधी

दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख की लूट, फायरिंग करते हुए भागे अपराधी

गोपालगंज । दिन-दहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने गोपालगंज के दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख के आभूषण लूट लिए। वहीं इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी के साथ मारपीट भी की। वारदात को अनजाम देने के बाद फायरिंग करते हुए फरार हो गए।
घटना गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र के अरना बाजार की है। पूरी घटना ज्वेलरी शॉप की सीसीटीवी में कैद हो गया है। इस घटना के बाद ज्वेलरी व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं।
वहीं सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है किस तरह से बेखौफ नकाबपोश लुटेरे ज्वेलरी शॉप में लूटपाट कर रहे हैं। मौके पर पुलिस पहुंच कर जांच में जुट गई है। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। अब उनसे पूछताछ की जा रही है।
वहीं पीड़ित व्यवसायियों का कहना है कि 24 नवंबर को पंचायत चुनाव था, इसलिए उचकागांव में पुलिस की गश्त नहीं कर रही थी। यहां के पुलिस थावे और मांझा प्रखंड में चुनाव कराने में लगी थी। इसी का फायदा उठा कर दोपहर में छह हथियारबंद अपराधी दो बाइक पर सवार बरना बाजार में पहुंचे और दिन-दहाड़े ज्वेलरी दुकानों में धावा बोल दिया।
बदमाशों ने सबसे पहले राकेश ज्वेलर्स शॉप में लुट की। यहां 'जय माता दी' का कोड बोलते हुए दुकान में घुसे बदमाशों ने दुकानदार प्रहलाद प्रसाद और उनके बेटे राकेश प्रसाद को बंधक बना लिया। इस ज्वेलरी शॉप से 800 ग्राम सोना और 11 किलो चांदी के अलावा 40 हजार रुपए नकद लूट लिए।
इसके बाद ये बदमाश बगल के रानी ज्वेलर्स शॉप में गए। यहां उन्होंने दुकानदार मुकूल सोनी के सीने पर पिस्तौल रखकर 90 ग्राम सोना और पांच किलो चांदी के आभूषणों के साथ 20 हजार रुपए नकद लूट लिए। दोनों ज्वेलरी शॉप में लुटने के बाद बदमाश बाजार में फायरिंग करते हुए फरार हो गए।
वहीं फायरिंक की आवाज सुन पूरे बाजार में अफरातफरी मच गई। वहां स्थित दुकानों के शटर धड़ा-धड़ शटर गिरने लगे। इसके बाद  गुरुवार को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह ने जब आश्वासन दिया तो दुकानें खुली। उन्होंने कहा कि गोपालगंज के पुलिस कप्तान और डीआईजी से बात हुई है, आश्वासन मिला है। एक से दो दिनों में लूटकांड का उद्भेदन करते हुए सभी लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।