थाने में पति-पत्नी के बीच चले लात-घूंसे, महिला का मुंह फूटा तो हसबैंड की नाक से निकल रहा था खून

थाने में पति-पत्नी के बीच चले लात-घूंसे, महिला का मुंह फूटा तो हसबैंड की नाक से निकल रहा था खून

पटना । पटना का एक थाना पति-पत्नी के बीच का रणक्षेत्र बन गया। दोनों एक दूसरे से भिड़ गए और फिर जमकर घूंसे से लेकर लात भी खूब चला। हालत ये हुई कि एक के नाक से खून निकलने लगा तो दूसरे का मुंह लहुलुहान हो गया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत से दोनों को अलग किया। मारपीट में दोनों समान रूप से शामिल थे लिहाजा पुलिस ये तय नहीं कर पाई कि किस एक पर कार्रवाई की जाए।
महिला थाने में हुआ वाकया
ये वाकया पटना के महिला थाने में रविवार की दोपहर का है। एक महिला घरेलू हिंसा की शिकायत लेकर पुलिस से कार्रवाई की मांग करने पहुंची थी। पुलिस ने हिंसा के आरोपी उसके पति को भी बुलवाया था। ताकि दोनों को सामने बिठाकर बात की जा सके। इसी बीच पत्नी और उसके पति के बीच पुलिस स्टेशन में ही बहस शुरू हुई। फिर गाली-गलौज का सिलसिला शुरू हुआ और देखते ही देखते वह विवाद हाथापाई में तब्दील हो गया। थाना कैंपस में ही पति-पत्नी एक दूसरे पर मुक्के बरसाने लगे। पैर भी चल रहे थे। दोनों के बीच ऐसा युद्ध हुआ कि दोनों का खून निकल आया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें अलग किया।
दरअसल पति-पत्नी पटना के ही रामकृष्णा नगर के रहने वाले हैं। पत्नी का आरोप है कि दो दिन पहले उसके पति ने उसे पीट दिया था। हालांकि उसके बाद महिला ने अपने मायके के लोगों को खबर किया। मायके से आये लोगों ने पति को जमकर धोया था। इस वाकये के बाद पति ने पत्नी को घर में घुसने से मना कर दिया। महिला अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लेकर महिला थाने में पहुंची थी। 
कल यानि शनिवार को ही पत्नी महिला थाने में पहुंची थी। उसका पति भी थाने में पहुंच गया था। दोनों के बीच शनिवार को भी थाना परिसर में धक्का-मुक्की और मारपीट हुई थी। रविवार को उससे ज्यादा बड़ा घमासान हुआ। दरअसल रविवार को पति ने थाने में आकर पुलिसकर्मियों को बताया कि उसकी पत्नी और ससुराल वाले जुल्म कर रहे हैं। इस बीच पत्नी भी पहुंची। दोनों एक दूसरे को देखते ही युद्ध की मुद्रा में आ गए। पहले एक दूसरे को घूरा। फिर गाली-गलौज और मारपीट करने लगे। 
उधर पुलिस वाले इसे रोज होने वाली घटना की तरह ही समझ रहे थे। दरअसल महिला थाने में पति-पत्नी के बीच बहस होने का घटना लगभग हर रोज होता है। लिहाजा पुलिस वालों ने समझा कि आज भी कुछ वैसा ही हो रहा है। लेकिन जब पति-पत्नी में भीषण मारपीट होने लगी तो फिर पुलिस हरकत में आई। वैसे दोनों में से किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। दोनों को फिर से 27 नवंबर को थाने में आने को कहा गया है।