थूक पड़ने से नाराज बदमाशों ने पहले कहा-माफी मांगों, सॉरी सर... कहने के बाद भी नहीं माने और घर में घुस मारी गोली

थूक पड़ने से नाराज बदमाशों ने पहले कहा-माफी मांगों, सॉरी सर... कहने के बाद भी नहीं माने और घर में घुस मारी गोली

सीवान । पुराना किला पोखरा में गुटखे का थूक पड़ने से नाराज बदमाशों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना रात करीब 9 बजे की है। जानकारी के मुताबिक चार-पांच फेरीवाले एक साथ घर की छत पर गुटखा खा रहे थे। इसी दौरान एक ने ऊपर से थूक फेंका तो नीचे तीन-चार दोस्तों के साथ टहल रहे एक युवक पर गिर गया। इससे नाराज युवक ने थूकने वाले से नीचे उतरकर मांफी मांगने के लिए कहा। इसपर वह ऊपर से नीचे उतर ही रहा था कि युवक ने घर में घुसकर उसके सिर में गोली मार दी। इससे घटनास्थल पर ही उसकी जान चली गयी। इसके बाद सभी वहां से भाग गए। मृत युवक की पहचान यूपी के शामली जिला अंतर्गत थाना भवन क्षेत्र के जलालाबाद के शहगाजीपुर के रहनेवाले नवाब हसन के 29 वर्षीय पुत्र अहसान के रूप में हुई है। 
दोस्त ने दर्ज कराई है नामजद प्राथमिकी
हत्या के इस मामले में मृतक के दोस्त जमशेद का पुत्र अमजद अली ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। एफआईआर में सराय ओपी थानाक्षेत्र के पुराना किला पोखरा निवासी जावेद मियां के 18 वर्षीय पुत्र गोलू सहित अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। हत्या के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर लेने के बाद से पुलिस नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। टाउन इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। 
छत से कहा था- गलती हो गई
बताते हैं कि छत से पान थूकने वाले युवक ने उस समय छत से सॉरी सर, गलती हो गई। कहकर मांफी मांग ली थी। जब नीचे वाले युवक ने उसे नीचे से गाली देना शुरू कर दिया। बात बिगड़ती चली गयी। मामला शांत नहीं होता देख वह नीचे आने लगा। इतने में उसने घर में घुसकर उसे गोली मार दी। युवक को दो गोलियां मारी गयी हैं।
दो साल से फेरी करता था युवक
अहसान पिछले करीब दो साल से यूपी के शामली से आकर पुराने किला पोखरा निवासी कैश अनवर के मकान में रह रहा था। यहीं से वह फेरी कर सामान बेचता था। वह पुराने किला में किराए का मकान लेकर रहा था। उसी मकान में और भी फेरीवाले थे। इनमें अमजद अली, एहसान, शौकीन आदि शामिल है। सारे साथी छत पर थे।
24 घंटे में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार ने बताया कि 24 घंटे के अंदर हत्या के आरोपी सराय ओपी के पुराना किला पोखरा निवासी गोलू को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से एक लोडेट पिस्टल दो जिंदा कारतूस के साथ दो खोखे भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ के बाद गिरफ्तार बदमाश को जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बनाई गई टीम में पुलिस इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित, सरायओपी थानाध्यक्ष तनवीर आलम, पुलिस अवरनिरीक्षक भगवान तिवारी और पुलिस सहायक अवर निरीक्षक ठाकुर राजेश्वर सिंह शामिल किए गए थे।