तलाक लिए बगैर कर ली दूसरी शादी, पहला पति पुलिस से बोला- मेरी पत्नी दिलवा दो

तलाक लिए बगैर कर ली दूसरी शादी, पहला पति पुलिस से बोला- मेरी पत्नी दिलवा दो

भोपाल ।  भोपाल से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। जहां पत्नी ने बिना तलाक लिए बगैर दूसरी शादी कर ली। पहले पति से हर महीने अपना खर्चा भी लेती रही और दूसरे पति के साथ रहने लगी। पति को जब दूसरी शादी की बात पता चली तो पहला पति थाने पहुंच गया। उसका कहना है कि मेरी पत्नी वापस दिलवा दो। वहीं, पत्नी का कहना है वह पसंद नहीं है। 

वहीं इस मामले में पुलिस ने महिला और उसके दूसरे पति को भी बुला लिया। थाने में डीएसपी पूनम थापा से पहले पति ने कहा- "मेरी पत्नी वापस करा दो। बिना तलाक लिए उसने दूसरी शादी कर ली, जबकि वो हर महीने मुझे से भरण-पोषण का खर्च लेती रही है। इस पर महिला ने कहा कि पहला पति मुझे पसंद नहीं है।"

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम कौहार के रहने वाले रामदास जाटव की शादी 4 मार्च 2017 में भिंड की रहने वाली राखी से हुई थी। शादी के बाद महिला करीब एक साल अपने ससुराल में रही। वहीं धर्मेंद्र दिल्ली में जॉब करता है। कुछ दिनों तक वो अपने पति के साथ दिल्ली भी रही। इसके बाद राखी मायके आकर रहने लगी और फिर दोबारा वापस ससुराल नहीं गई। मायके में रहकर ही महिला ने भरण पोषण का केस भी लगाया। केस के जीत के बाद हर महीने अपने पहले पति धर्मेंद्र से 3,500 रुपए मिलने लगे। फिर दिसंबर 2020 में राखी ने रायसिंह जाटव से शादी कर ली। कहानी यह है कि पहले पति से तलाक लिए बिना ही उसने दूसरी शादी कर ली। 

अब इस मामले ने ट्विस्ट लिया जहां राखी अब तलाक के लिए उल्टा धर्मेंद्र से दो लाख रुपये मांग रही है। इस कारण से पिछले महीने धर्मेंद्र ने महिला थाने में मामले की शिकायत दर्ज की। साथ ही यह भी कहा कि उसे अपनी पत्नी लौटा दी जाए। थाने में बुलाने पर रायसिंह ने बताया कि राखी की पहली शादी की जानकारी उसे नहीं थी। पुलिस में मामला जाने के बाद राखी के लिए ही मुश्किलें बढ़ रही हैं। राखी पर अब बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने के लिए आईपीसी की धारा 494 और 420 का मुकदमा चल सकता है। साथ ही उसे इस दौरान में ली गई खर्च की राशि भी लौटानी पड़ सकती है।