तीन बीघा जमीन के विवाद में किसान की गोली मार हत्या; दो गिरफ्तार, रायफल बरामद

तीन बीघा जमीन के विवाद में किसान की गोली मार हत्या; दो गिरफ्तार, रायफल बरामद

आरा । एक जमीन पर दखल करने के लिए दो खरीदारों के बीच गोली चली। इस दौरान खेत के एक दावेदार को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान एक दावेदार के तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग की गई। खेत में फायरिंग के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया। जिससे इलाके में दहशत का माहौल है। यह घटना इमादपुर थाना क्षेत्र के मोआपकला गांव की है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गए। ग्रामीणों की मदद से जख्मी को इलाज के लिए आरा शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में इमादपुर पुलिस ने गोली चलाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही जिस राइफल से गोली चलाई गई थी। पुलिस ने उसे भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस रायफल की जांच कर रही है कि किसके नाम है। मृतक मोआप कला गांव निवासी स्व कुलवंश सिंह के 55 वर्षीय पुत्र जगदेव सिंह है। घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि रविवार की सुबह जगदेव सिंह अपने खेत जोतने के लिए गए थे। खेत में जगदेव सिंह पहुंचे थे कि वहां पहले से पांच की संख्या में उक्त हथियारबंद बदमाश मौजूद थे।
इलाज के दौरान तोड़ा दम
जैसे ही जख्मी अधेड़ खेत में पहुंचे तभी हथियारबंद बदमाशों ने उनपर गोली चला दी। गोली जगदेव सिंह के कमर के पास लगी। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया था। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजन उनके शव को वापस सदर अस्पताल ले आये। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना टाउन थाना दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम करने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया।
बेटे ने इमादपुर थाने में दर्ज कराई थी शिकायत
इधर, मृतक बेटे संजय कुमार ने बताया कि उसके पिता ने एक वर्ष पूर्व गांव में ही 3 बीघा जमीन उनकी मां गांगो देवी के नाम से रजिस्ट्री कराया था। उसी जमीन से ढाई बीघा जमीन को गांव के ही दूसरे व्यक्ति द्वारा एक वर्ष बीतने के बाद दोबारा से रजिस्ट्री करा ली गयी। इस मामले को लेकर मृतक के पुत्र ने शनिवार को इमादपुर थाने में शिकायत भी किया था और आवेदन भी दिया था कि गांव के ही कुछ लोग मेरे पिताजी की हत्या करने में लगे हुए हैं।
घटना के बाद इलाके में हड़कंप 
दूसरी तरफ मृतक के पुत्र के फर्द बयान पर गांव के ही 10 नामजद लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया गया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंटू सिंह, कृष्णा सिंह दोनों पिता जज सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार के बाद पुलिस पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद से मोआप कला गांव में तनाव का माहौल है। घटना की सूचना मिलने के बाद पिरो डीएसपी अशोक कुमार आज़ाद घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन करने में जुट गए। इधर पुलिस ने बताया कि हालात फिलहाल शांत है। पुलिस मृतक के पुत्र के फर्द बयान पर कार्रवाई कर रही है। जगदेव सिंह की मौत की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया। घर के परिजन रोने बिलखने लगे। मृतक के परिवार में 2 पुत्र और दो पुत्री है। पुत्र में संजय सिंह और मुन्ना सिंह, पुत्री में इंदु देवी और संगीता देवी है। इन सभी का शादी हो चुकी है।
जगदेव सिंह हत्याकांड में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही रायफल भी बरामद लिया गया है। बाकी अन्य नामजद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 
-अवधेश कुमार सिंह थानाध्यक्ष इमादपुर।