जमीन के लोभ में बहू ने अपने पुत्र-पुत्री के साथ मिलकर सास की पीट-पीटकर की हत्या

जमीन के लोभ में बहू ने अपने पुत्र-पुत्री के साथ मिलकर सास की पीट-पीटकर की हत्या

कटिहार । जायदाद पाने के लोभ में बहू अपने पुत्र व पुत्री के साथ मिलकर 65 वर्षीय सास को पीट-पीटकर मार डाला। मामला कोढ़ा थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत का है। जिस समय घटना हुई उस समय मृतिका विमला देवी के पति और दो पुत्री घर से बाहर थी। जब सभी लोग घर पहुंचे तो तो देखा कि विमला घर में नहीं थी। सभी लोग मृतिका को ढूंढने लगे। तभी घर में एक जगह बोरे का ढेर लगा हुआ था। बोरे को हटाया गया तो उसके नीचे विमला देवी मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। जिसे देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन चीत्कार मार कर रोने लगे। हो हल्ला की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण भी काफी संख्या में मौके पर पहुंचे। हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जहां मृतिका के पति राम नारायण सिंह ने पत्नी की हत्या का जिम्मेदार बहू और उनके पुत्र व पुत्री को बनाते हुए मामला दर्ज कराया। पुलिस के द्वारा तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई।
मृतका के पति ने कहा- पुत्री की शादी के बाद बेटे से अलग हो गए थे
मृतिका के पति राम नारायण सिंह ने बताया कि वे लोग रामपुर पंचायत में रहते हैं। एक पुत्र और चार पुत्री है। पुत्र की शादी के बाद वह अपने पत्नी और बच्चों के साथ अलग हो गए। इस दौरान पुत्र के हिस्से की जमीन उनके नाम पर लिख दिया गया। पुत्र को हिस्सा देने के बाद मृतिका अपने पति व चार पुत्री के साथ रह कर जीवन यापन करने लगी। एक ही आंगन में सभी परिवार रहते थे। मृतिका की बहू प्रीतम देवी अपने हिस्से की जायदाद लेने के बाद भी बचे सभी जमीन जायदाद को हड़पना चाहते थे। जिसे लेकर आए दिन विवाद घर में हुआ करता था। सोमवार की रात जब घर में घर में कोई नहीं था। बहू प्रीतम देवी अपने पुत्र राकेश कुमार व पुत्री गुड़िया कुमारी के साथ मिलकर विमला की हत्या कर दी।
काफी खोजबीन के बाद बोरे के नीचे मिला शव
जब वापस घर लौटे और मृतिका को नहीं देखें तो काफी खोजबीन की गई। बाद में बोरे के नीचे शव मिला और इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जहां बहू और उनके पुत्र और पुत्री को आरोपी बनाया गया। पुलिस के द्वारा तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है।
जमीन विवाद को लेकर हुई हत्या
जमीन विवाद को लेकर बहू ने अपने पुत्र और पुत्री के साथ मिलकर 65 वर्षीय सास की पीट-पीटकर हत्या की है। इस हत्या के मामले में तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
-ओमप्रकाश, एसडीपीओ, कटिहार