चार दिन पहले पड़ोसी ने सोशल मीडिया में अश्लील फोटो किया था वायरल, नाबालिग ने दी जान

चार दिन पहले पड़ोसी ने सोशल मीडिया में अश्लील फोटो किया था वायरल, नाबालिग ने दी जान

पूर्णिया । रूपौली थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की ने रस्सी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। चार दिन पहले किसी लड़के के साथ सोशल मीडिया पर उसकी आपत्तिजनक तस्वीर वायरल हुई थी। लड़का बाहर का रहने वाला है। लड़की की मां ने बताया कि पड़ोसी से उनका झंझट चल रहा है। पड़ोसी के खिलाफ थाने में आवेदन दिया गया था। पड़ोसी ने अपने नाबालिग बेटे के साथ मिलकर मेरी बेटी का फोटो वायरल कर दिया। इसके बाद मेरी बेटी डिप्रेशन में चली गई। सुसाइड के वक्त लड़की के घर में कोई नहीं था। 
लड़की की मां अपनी दो अन्य बेटियों के साथ पड़ोसी से हुए विवाद मामले में थाने में दिए गए आवेदन को लेकर मामला दर्ज करवाने रूपौली थाना गई हुई थी। इधर, लड़की घर सूना देख टीन के घर में बांस से रस्सी का फंदा तैयार कर प्लास्टिक की तीन कुर्सी जोड़ फंदे से लटक गई। रूपौली पुलिस की गश्ती गाड़ी उसी रास्ते से गुजर रही थी कि घर के बाहर एक छोटे बच्चे को रोता देख रुक गई। पूछताछ के बाद पुलिस अंदर गई तो घर में रस्सी से लटकी लड़की नजर आई। गश्ती दल ने तुरंत रूपौली थाने को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही रूपौली पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई। इसके बाद मृतका की मां को घटना की जानकारी दी। बदहवाश मां दोनों बेटियों के साथ रोती-बिलखती घर पहुंची। रूपौली थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया। रूपौली थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले से पर्दा उठ पायेगा।

पानी बहाने को ले पड़ोसी से हुआ था विवाद
मृतका की मां ने पुलिस को बताया है कि सोमवार को पहले पड़ोसी सुबोध राय की पत्नी रंजन देवी और उनके बेटे पानी बहाने को लेकर हुए विवाद में मेरे साथ मारपीट की थी। जब वह थाने में विपक्षी के खिलाफ आवेदन दिया तो चार दिन पहले मंगलवार को रंजन देवी और उनके नाबालिग बेटे ने मिलकर एक लड़के के साथ मेरी बेटी की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इतना ही नही रंजन देवी ने उक्त फोटो का प्रिंटआउट करवा कर मुझे और थाने में भी पहुंचा दिया। मां ने बताया कि इसी दिन से मेरी बेटी डिप्रेशन में चली गई और शर्म के कारणा फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी। मृतका की मां ने आरोप लगाया कि उसके पड़ोसी ने ही उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया है।
विपक्षी ने कबूला- हुआ था विवाद, दामाद को भेजा फोटो किया वायरल
दूसरी ओर विपक्षी रंजन देवी भी मौके पर कबूल किया कि लड़की और उनके परिजन के साथ अक्सर विवाद होता था। कुछ दिन पहले मेरे दामाद गोपाल मंडल को इस नाबालिग लड़की का एक लड़के के साथ आपत्तिजनक स्थिति में सोशल मीडिया पर फोटो मिला था। मेरे दामाद गोपाल मंडल ने ही अपने साले को वह आपत्तिजनक फोटो भेज दिया। फोटो मिलते ही उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। गोपाल मंडल का पैतृक घर भागलपुर जिले के बिहपुर थाना क्षेत्र का मरूआ जयरामपुर बताया जा रहा है। फिलवक्त गोपाल मंडल मुंबई में रहता है। इधर, घटना के बाद से पड़ोसी फरार बताए जा रहे हैं।