गोड्डा के भाजपा विधायक पर भागलपुर में घर पर जानलेवा हमला

 गोड्डा के भाजपा विधायक पर भागलपुर में घर पर जानलेवा हमला

बुरी तरह हुए जख्मी, बोले-राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी ने करवाया हमला

भागलपुर । गोड्डा के भाजपा विधायक अमित मंडल पर बुधवार की रात 8 बजे उनके जवारीपुर स्थित पैतृक आवास पर जानलेवा हमला हुआ। हमले में वह बुरी तरह जख्मी हो गए। उनके हाथ, पेट और कान में चोट लगी है। सदर अस्पताल में उनका इलाज हुआ। रात में गोड्डा विधायक अपने घर के बरामदे में टहल रहे थे, इसी दौरान 2 युवक घर के कैंपस में घुसने का प्रयास कर रहे थे। विधायक ने उन्हें रोका तो किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया। एक युवक को विधायक ने पकड़ लिया तो उसने देख लेने की धमकी दी। वह युवक विधायक को पहचानता था और स्थानीय भाषा में उन्हें धमकी दे रहा था। दूसरे युवक ने कुछ हथियार भी छिपा रखा था। पकड़े गए युवक को विधायक खींच कर कैंपस में ले गए तो उसके साथी ने हमला कर विधायक को जख्मी कर दिया। दोबारा आकर भी दोनों युवकों ने विधायक पर हमला किया। घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, एएसपी शुभम आर्य, तिलकामांझी थानेदार राज रतन पहुंचे और मामले की जांच की। विधायक पर जहां हमला हुआ, वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। लेकिन जिस रास्ते से बदमाश भागे, उन रास्तों में लगे कैमरे के फुटेज को पुलिस खंगाल रही है। विधायक ने कहा कि वे दोनों हमलावरों को नहीं पहचानते हैं। लेकिन हमले में गोड्डा के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी का हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी उन्हें फोन पर जान मारने की धमकी मिली थी, जिसमें गोड्डा में केस दर्ज कराया गया था। साथ ही गोड्डा के बालू माफियाओं ने उनकी गाड़ी पर हमला भी किया था। बुधवार रात को हुए हमले में भी बालू माफियाओं की भूमिका हो सकती है, जिनके खिलाफ उन्होंने गोड्डा में अभियान चला रखा है।

हमले के समय दोनों बॉडीगार्ड खाना खा रहे थे, घर में नहीं है हाउस गार्ड
गोड्डा के भाजपा विधायक अमित मंडल पर जिस वक्त हमला किया गया उस वक्त उनके बॉडीगार्ड घर के भीतर खाना खा रहे थे। विधायक ने बताया कि बिहार में उनका पैतृक आवास होने के कारण यहां झारखंड पुलिस का हाउस गार्ड रखने की अनुमति नहीं है। हमले के बाद उन्होंने एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों से बात की और घर की सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया। वारदात के बाद दोनों हमलावर तिलकामांझी मुख्य रोड, जबारीपुर होते हुए बरारी रोड की ओर भाग निकले। विधायक समर्थक विकास व एक अन्य ने हमलावरों का पीछा भी किया। लेकिन वे लोग भागने में सफल रहे। भागने में किस गाड़ी का प्रयोग हमलावरों ने किया, इसका पता नहीं चल पाया है।
भागलपुर-बांका से कनेक्शन वाले गोड्डा के बालू माफिया पर शक
विधायक ने कहा कि गोड्डा में सक्रिय बालू माफियाओं के वे टारगेट में रहे हैं। खासकर वैसे बालू माफिया जिनका बांका और भागलपुर से कनेक्शन रहा है। इस हमले में उनकी भी भूमिका हो सकती है। क्योंकि पूर्व में बालू माफिया हमला कर चुके हैं। 
सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विधायक के आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।