कार से रजरप्पा मंदिर जा रहे थे बरबीघा के पांच दोस्त, पलटने से तीन की मौत, दो की हालत गंभीर

कार से रजरप्पा मंदिर जा रहे थे बरबीघा के पांच दोस्त, पलटने से तीन की मौत, दो की हालत गंभीर

शेखपुरा । जिले के बरबीघा थाना अंतर्गत रामपुर सिन्डाय गांव से रजरप्पा मंदिर जाने के क्रम में एक कार डिवाइडर से टकराकर पलट गयी। कार में पांच दोस्त सवार थे, जिसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि 2 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को रांची रिम्स भेजा गया।  घटना के बाद युवक के परिजनों में कोहराम मच गया है। ग्रामीणों ने बताया कि पांचों दोस्त मंगलवार की देर छिन्नमस्तिका मां का दर्शन करने रजरप्पा गए थे। रामगढ़ जिले के कुज्जू में अहले सुबह डिवाइडर में टकराकर कार पलट गयी। जिसमें सवार गांव निवासी शैलेंद्र सिंह के पुत्र गोलू कुमार एवं प्रमोद सिंह के पुत्र मोहित कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि ललन झा पुत्र दीपक झा, विजय सिंह के पुत्र रेकी कुमार और शिबू सिंह के पुत्र रिशु कुमार को रांची रिम्स ले जा गया। जहां ले जाने के ही क्रम में ललन झा पुत्र दीपक झा ने बीच रास्ते में ही तोड़ दिया। सभी की उम्र 26-30 वर्ष के बीच है। घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है। बताया जा रहा है लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बीच कोयरीखेत, बोंगाबार के समीप फोरलेन पर कार असंतुलित होकर पलट गई। इसमें कार चला रहे रहे मोहित कुमार सिंह और गोलू कुमार सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।
परिजन शव लाने के लिए झारखंड हुए रवाना
घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है। वही शव को लेने के लिए मृतक के परिजन अपने साथियों के साथ झारखंड की ओर निकल गए हैं। लेकिन तेज बारिश और जाम के रहने के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। सुबह में सूचना मिलते ही दोपहर तक सभी परिजन झारखंड की ओर निकल चुके थे। लेकिन देर शाम तक जाम एवं बारिश के कारण नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि रजरप्पा थाना पुलिस के द्वारा शव को पोस्टमार्टम कराकर कब्जे में रखे हुए हैं। इधर मौत की खबर सुनते ही मृतकों के घरों पर परिजनों का आने का तांता लगा हुआ है। इनकी स्थिति चिंताजनक
ऋषु कुमार सिंह,और रेकी कुमार सिंह को रिम्स भेजा गया है। ऋषु कुमार सिंह की स्थिति गंभीर है। सभी की उम्र 26-30 वर्ष के बीच है। पुलिस ने बताया कि इनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। वे सभी रामगढ़ के लिए निकल गए हैं। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।
परिजनों की चीख-पुकार से गांव में छाया मातम
मृतक के परिवारों को मौत की सूचना मिलते ही पूरे गांव में चीख-पुकार मच गई। वहीं, इस चीख-पुकार से पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया। दरअसल गांव से सभी दोस्त अपने परिवार के सुंदर भविष्य की कामना करने के लिए पूजा अर्चना हेतु रजरप्पा मंदिर जा रहे थे। लेकिन रजरप्पा के कुज्जु मोड़ के समीप डिवाइडर में टकरा जाने के कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। जिसमें तीन युवक की मौके पर ही मौत हो गई।
सेकेंड हैंड गाड़ी की पूजा कराने जा रहे थे रजरप्पा
ग्रामीणों ने बताया कि सिण्डाय गांव निवासी मोहित कुमार ने एक पुरानी गाड़ी खरीदी गई थी। जिसे पूजा कराने के लिए सभी दोस्तों के साथ मंगलवार की देर रात रजरप्पा की ओर निकले थे। लेकिन गाड़ी की पूजा कराने के पूर्व रजरप्पा कुज्जू मोड़ के समीप डिवाइडर में गाड़ी टकरा कर अनियंत्रित  होकर सड़क किनारे पलट गई। जिसमें पूजा करने के पूर्व ही उसके परखच्चे उड़ गए। इधर ग्रामीणों में पुरानी गाड़ी को लेकर कई चर्चा है। एक साथ तीन घरों के चिराग बुझ गए।