करोड़पति महिला ने रिक्शेवाले के नाम कर दी सारी प्रॉपर्टी, बोली- इसने मेरा हमेशा साथ निभाया..

करोड़पति महिला ने रिक्शेवाले के नाम कर दी सारी प्रॉपर्टी, बोली- इसने मेरा हमेशा साथ निभाया..

ओडिशा । हम अक्सर ऐसा सुनते हैं कि मालिक अपने वफादार सेवकों से खुश होकर उन्हें कुछ इनाम देते हैं। लेकिन इस बार जो ताजा मामला सामने आया है, उसे जानकार आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, एक बुजुर्ग महिला ने एक रिक्शेवाले के नाम अपनी करोड़ों की संपत्ति कर दी। महिला ने बताया कि उसने उस रिक्शेवाले को उसकी 25 साल के भरोसे का इनाम दिया है। 

मामला ओडिशा का है। यहां कटक में रहने वाली 63 साल की मिनाती पटनायक ने सगे संबंधी होने के बावजूद भी अपनी और अपने पति के जीवन भर की कमाई एक साधारण रिक्शे वाले के नाम कर दी। बुजुर्ग महिला ने ऐसा सिर्फ इसलिए किया क्योंकि रिक्शा वाले और उसके परिवार ने अकेले महिला का जिंदगी के हर मुसीबत में साथ दिया है। एक भी पल उन्हें अकेला नहीं महसूस होने दिया। जिस कारण मिताली पटनायक बुधा समल नाम के रिक्शे वाले के नाम ना सिर्फ अपनी तीन-मंजिला मकान लिख दिया, जिसमें वो आज भी रहती हैं, इसके अलावा उसे अपनी सारी बेशकीमती सामान भी सौंप दिया।

मिताली ने बताया कि पिछले एक साल से सिर्फ उन्होंने अपने जीवन में अकेलापन ही देखा है। पति कृष्णा कुमार को कैंसर था और पिछले साल जुलाई में उनका निधन हो गया, ऐसे में उनके जीवन का सहारा केवल उनकी बेटी ही थी। वह भी इसी साल जनवरी में आग की चपेट में आ गई थी और बाद में हार्ट अटैक से उसकी मृत्यु भी हो गई। 
एक साल से भी कम समय में दो-दो भयानक त्रासदी ने बुजुर्ग महिला को अंदर से तोड़ दिया था। ऐसे समय में बुधा और उसके परिवार ने कभी भी मिताली का साथ नहीं छोड़ा। मिताली कहती हैं, मैं हार्ट की बीमारी और हाइपरटेंशन की मरीज हूं, लेकिन बुधा और उसके बच्चों ने मुझे डिप्रेशन से बाहर लाने में मदद की। उन्होंने मेरी सेहत का ख्याल रखा और आज भी हमारी रोजममर्रा की जरूरतों को पूरा करते हैं।

पटनायक कहती हैं कि मेरे इस फैसले से मेरे सभी रिश्तेदार बहुत नाराज हैं और मैं हमेशा से अपनी प्रॉपर्टी गरीब परिवार को दान करना चाहती थी। मैंने बुधा और उसके परिवार को कानूनी रूप से सबकुछ डोनेट करने का फैसला किया है, ताकि मेरी मौत के बाद कोई उन्हें परेशान ना करे, मिताली के मुताबिक उनकी बहनों ने रिक्शा वाले को प्रॉपर्टी देने का विरोध किया था। वो कहती हैं, मेरी बेटी की मौत के बाद किसी ने मुझे कॉल नहीं किया या मेरे कॉल का जवाब भी नहीं दिया।
मिताली ने उसके नाम न सिर्फ अपना तीन मंजिला घर कर दिया है, बल्कि उसे 300 ग्राम सोने के गहने भी दिए हैं। एक अंदाजे के मुताबिक मिताली की इस प्रॉपर्टी की कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है। मिताली के इस फैसले पर बुधा ने कहा है, मैंने हमेशा से उनका सम्मान अपनी मां की तरह किया है और एक सगे बेटे की तरह ख्याल रखा है। लेकिन, मैंने कभी नहीं सोचा था कि वो अपना सबकुछ मुझे दे देंगी। मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा।