कैमूर में नशेड़ी पति ने गर्भवती पत्नी के साथ नहर में लगाई छलांग, पति की मौत, पत्नी गंभीर

कैमूर में नशेड़ी पति ने गर्भवती पत्नी के साथ नहर में लगाई छलांग, पति की मौत, पत्नी गंभीर

कैमूर । नशे की लत छोड़ने को कहने पर एक नशेड़ी पति अपनी गर्भवती पत्नी के साथ रविवार सुबह करीब 10 बजे भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर-मसहीं सिंचाई नहर पुल से छलांग लगा दी।घटना में पति की मौत हो गई जबकि पत्नी गंभीर है।। मृतक भगवानपुर थाना क्षेत्र के सरैयां गांव निवासी राम चेला बारी का पुत्र रवि बारी 28 वर्ष था जबकि उसकी पत्नी चंदा देवी 25 वर्ष बताई गई है। घटना के बाद पत्नी को गंभीर अवस्था में बाबू शिव गोविंद प्रसाद अग्रवाल मेमोरियल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। 
नशे में पत्नी व घर के सदस्यों के साथ मारपीट करता था  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पुलिस की मौजूदगी में पीड़ित पिता राम चेला बारी ने बताया कि रविवार की सुबह उनका बेटा रवि नशे की हालत में घर पहुंचा और गर्भवती पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मारपीट करने लगा। जब इसका विरोध किया गया और उससे सनफिक्स की नशा छोड़ने की बात कही गई इसी दौरान वह अपने पत्नी को लेकर भगवानपुर-मसहीं गांव के बीच स्थित नदी के ऊपर निर्मित सिंचाई पुल के ऊपर पहुंचा तथा वहां से छलांग लगाकर दोनों नहर में कूद गए।
रास्ते से गुजर रहे लोगों की नजर नहर में बहे दंपती पर पड़ी
बताया गया है कि दोनों की बॉडी बहते-बहते मसहीं नहर के छलका में जैसे ही पहुंचीं, इस बीच उस रास्ते से गुजर रहे लोगों की नजर दंपती पर पड़ी। जिनके द्वारा जहां एक तरफ स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना कर मौके पर बुलाया गया, वहीं ऑटो के माध्यम से दोनों को बाबू शिव गोविंद प्रसाद अग्रवाल मेमोरियल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा पति को मृत घोषित कर दिया गया।
कीटनाशक पीने से जताई जा रही मौत की आशंका
घटना के बाद मौके पर सरैया पंचायत के मुखिया उमेश दुबे, भगवानपुर के मुखिया गब्बर मियां भावी जिला परिषद प्रत्याशी पति मयंक रावत के अलावा कई लोग मौके पर शोकाकुल परिजनों को ढांढस बंधाया। इधर, लोगों में चर्चा है कि नहर में पानी का लेवल फिलहाल कमर के नीचे है, ऐसे में युवक की मौत कैसे हो गई। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानेदार मो. मुशीर आलम व स्थानीय थाने के पुलिस अफसर राकेश कुमार रौशन ने अन्य पुलिस कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति में मृतक के पिता का फर्द बयान दर्ज कर डेड बॉडी को सदर अस्पताल रेफर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह थानेदार ने बताया कि कीटनाशक पीने की भी आशंका जताई जा रही है।
मृतक रवि चार भाइयों में सबसे बड़ा था
परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक रवि बारी चार भाइयों में सबसे बड़ा था, मृतक के पिता ने बताया है कि रवि सनफिक्स जैसे खतरनाक नशे का आदी हो चुका था। वह सनफिक्स के साथ-साथ कई अन्य नशीले पदार्थों का सेवन कर के नशे में धुत होकर जैसे हीं घर पहुंचता था, वैसे हीं मारपीट करने के लिए उतारू हो जाया करता था। मृतक रवि के पीड़ित पिता राम चेला बारी ने बताया कि अब से करीब डेढ़ वर्ष पहले उसके बेटे रवि की चंदा देवी से शादी हुई थी।