ऑनर किलिंग : बेटी के प्रेम विवाह करने के प्रतिशोध में दामाद की गोली मारकर हत्या, भारी सुरक्षा के बीच होगा अवनीश का अंतिम संस्कार, परिजनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

ऑनर किलिंग : बेटी के प्रेम विवाह करने के प्रतिशोध में दामाद की गोली मारकर हत्या, भारी सुरक्षा के बीच होगा अवनीश का अंतिम संस्कार, परिजनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

मोतिहारी । जितना थाना क्षेत्र के सठौरा गांव में सोमवार की देर शाम प्रेमचंद्र सिंह के घर पर हमला कर अवनीश कुमार सिंह उर्फ रणवीर सिंह की गोली मारकर हत्या मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। एसआईटी सिकरहना एसडीपीओ राजेश कुमार के नेतृत्व में गठित किया गया है। एसपी नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को अवनीश के परिजनों से सदर अस्पताल में पहुंचकर घटना की जानकारी लेने के बाद दी। हमलावरों की तलाश में कई जगहों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि ससुर द्वारा ही गोली मारकर दामाद की हत्या की गई है। अवनीश की पत्नी पूजा की हत्या का भी प्रयास किया गया है। एसपी ने परिजनों की सुरक्षा बढाने का निर्देश नगर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद राय को दिया। वहीं परिजनों ने शव के अंतिम संस्कार के दौरान हमला की आशंका जताई। इसपर एसपी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंतिम संस्कार कराने का भरोसा परिजनों को दिया। अवनीश की मां की हालत गंभीर बनी हुई है।
15 घंटे बाद मां से मिली आठ माह की बच्ची
हमला के दौरान दो लोग अवनीश की पत्नी पूजा को बाइक से अगवा कर ले जाने लगे। बाइक पर पूजा के द्वारा विरोध किया गया। इससे बाइक असंतुलित होकर गिर गई। हमलावर उसके गले में फंदा डालकर हत्या का प्रयास करने लगे। जब वह बेहोश हो गई तो हमलावर उसे मृत समझकर सड़क पर छोड़कर फरार हो गए। पूजा की आठ माह की बच्ची सड़क किनारे गिर गई। जिसे पड़ोस के लोगों ने उसे छुपा दिया। जिसे मंगलवार की दोपहर पूजा के पास पहुंचाया गया।
थानाध्यक्ष पर परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप
परिजनों ने जितना थानाध्यक्ष अनिल कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाया है। कई बार थानाध्यक्ष को उनपर हमला की आशंका के संबंध में जानकारी दी गई थी। एसपी को परिजनों ने बताया कि घटना के दिन भी करीब एक घंटे पूर्व पूजा ने फोन पर हमलावरों द्वारा साजिश रचने की सूचना दी गई थी। इसके बावजूद उनकी सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया गया। इसपर एसपी ने सिकरहना एसडीपीओ से जांच कर दोषी पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा परिजनों को दिया।
12 नामजद व आधा दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज
अवनीश कुमार सिंह के हत्या मामले में उसकी पत्नी पूजा कुमारी द्वारा अपने पिता मनोज सिंह उर्फ मनोरंजन सिंह समेत 12 नामजद व आधा दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना के दिन शाम को पांच बजे उसके पिता ससुराल के दरवाजे पर आकर मेरे पति अवनीश सिंह को मारने की धमकी देकर चले गए। इसी बीच उसके पिता मनोरंजन सिंह, चाचा शिवनाथ सिंह, अरुण सिंह, चचेरा भाई सूरज सिंह व गोल्डन सिंह समेत डेढ़ दर्जन लोगों ने घर पर हमला कर दिया।