ऑनर किलिंग : नाबालिग प्रेमी युगल ने भागकर कर ली शादी, दूसरे दिन दुपट्टे में पेड़ से लटके मिले दोनों के शव

ऑनर किलिंग : नाबालिग प्रेमी युगल ने भागकर कर ली शादी, दूसरे दिन दुपट्टे में पेड़ से लटके मिले दोनों के शव

जमुई । झाझा थानाक्षेत्र के सहिया गांव के जगल में एक महुआ के पेड़ की टहनी से एक दुपट्टे में फंदे से लटका युवक-युवती का शव देख क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना मंगलवार सुबह की है। गांव के कुछ लोग जंगल की ओर गए तभी उनकी नजर एक महुआ के पेड़ से लटके युवक-युवती के शव पर पड़ी। लोगों ने शोर कर आस-पास के ग्रामीणों को घटनास्थल पर बुलाया और घटना की सूचना झाझा थाना की पुलिस को भी दी। आसपास के ग्रामीण व कुछ स्थानीय लोगों ने मृतक युवती और युवक की पहचान की। मृतक नाबालिग युवक धबटिया गांव निवासी तुलसी यादव का छोटा पुत्र 16 वर्षीय बालकिशोर कुमार के रूप में हुई जबकि मृत लड़की की पहचान बनजामा गांव निवासी राजेंद्र यादव की 15 वर्षीय पुत्री टिंकी कुमारी के रूप मे हुई। फंदे से लटकी युवती के मांग में सिंदूर लगा था। जिससे दोनों के आपस में शादी करने की बात की जा रही थी। इधर, घटना की सूचना मिलते ही झाझा एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद, थानाध्यक्ष राजेश शरण, एसआई वीरभद्र सिंह, विजय कुमार, दिलीप चौधरी दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शव को पेड़ से उतारने के बाद अपने कब्जे में लेते हुए लोगों से पूछताछ की उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया।

पिता को लिया हिरासत में, पुलिस मान रही ऑनर किलिंग
इधर, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की और मामले की जांच करनी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि युवक व युवती के गले में फंदा लगा था लेकिन उसका हाथ खुला था, आम तौर पर फांसी लगने से हाथ की उंगलियां अकड़ने लगती है और मुठी बंद हो जाता है। वहीं एक ही दुपट्टे में फंदा लगाकर दोनों को लटकाया गया है जिससे पुलिस ऑनर किलिंग मान रही है। इस मामले में पुलिस ने मृतक युवती के पिता राजेंद्र यादव को भी हिरासत में ले लिया है। 
हर बिंदु पर हो रही जांच, एक को लिया हिरासत में
घटना को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह हत्या है। युवती के मांग में सिंदूर था जिससे यह पता चल रहा है कि दोनों ने शादी की थी। इस मामले में पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। वहीं, लड़की क पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 
-प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई