इनसाइड स्टोरी : बर्थ-डे मनाकर लौटते वक्त सड़क हादसे में तीनों की मौत, एक साथ शमशान घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

इनसाइड स्टोरी : बर्थ-डे मनाकर लौटते वक्त सड़क हादसे में तीनों की मौत, एक साथ शमशान घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

कटिहार । सोमवार की देर रात 12 बजे कार व ट्रक की भीषण टक्कर में तीन दोस्त की मौत हो गई। जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल। गया जिसका पूर्णिया में इलाज चल रहा है। सोमवार को तीनों दोस्त एक साथ बर्थडे पार्टी में फुलवरिया से वापस घर लौट रहे थे। जहां सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में पीछे से कार टकरा गई जिसमें तीनों जिगरी दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों दोस्तों की बरारी प्रखंड स्थित झिटकिया कॉलेज से दोस्ती हुई। पढ़ते-पढ़ते तीनों आपस में जिगरी दोस्त बन गए। कॉलेज के समय तीनों दिनभर एक साथ ही घूमते फिरते और पढ़ाई करते। जहां भी जाते तीनों दोस्त एक साथ ही जाते। जिस तरह यह लोग एक साथ रहते थे। उसी तरह जीवन के अंतिम क्षण भी एक साथ ही तीनों रहे। तीनों युवक अभी तक शादी भी नहीं की थी। तीनों ने फैसला किया कि वह लोग पहले अपने पैरों पर खड़े होंगे इसके बाद ही परिवार से शादी करने की बात करेंगे। दो दोस्त बिजनेस करने में लग गए और तीसरा खेतीबाड़ी में जुट गया। तीनों कॉलेज की बातों को याद करते हुए बर्थडे पार्टी में साथ जाने का प्लान किया। सभी ने फोन पर निर्णय लिया कि एक साथ बर्थडे पार्टी में जाएंगे। पार्टी में सबने इंज्वाय भी किया। देर रात वापस लौटने के दरमियान सड़क हादसे में तीनों की एक ही साथ मौत हो गई। विधि की विडंबना देखिए तीनों का एक साथ ही बरारी गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। 
टक्कर से कार के उड़ गए परखच्चे
सोमवार की शाम गेड़ाबाड़ी के रहने वाले राम कुमार गुप्ता, विकास कुमार उर्फ गोलू कुमार और रवि कुमार उर्फ छोटू अपने एक दोस्त डूमर छोहार निवासी सुनील कुमार साह के साथ फुलवरिया बर्थडे पार्टी में कार से गए। पार्टी के बाद चारों दोस्त कार से घर की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान घेराबरी पेट्रोल पंप के समीप विपरीत दिशा से एक वाहन बड़ी तेज गति से आ रहे थे। जिसे पास देने के लिए चालक अपने कार को सड़क के किनारे की तरफ मोड़ा, इस दौरान कार चालक ने सड़क पर खड़ी ट्रक को नहीं देखी और काफी तेज गति से ट्रक के पीछे जाकर टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार चालक रवि कुमार उर्फ छोटू गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। एक ही गांव के दो युवक की मौत से पूरा गांव में मातम का माहौल छा गया है। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मृतक के घर पहुंचे और शोक व्यक्त की।
जोरदार टक्कर की आवाज सुन जुटे लोग
घटना कोढ़ा थाना क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी पेट्रोल पंप के समीप की है। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग टक्कर की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे। जहां स्थानीय लोगों ने घायलों को कार से निकालने की कोशिश की। लेकिन ट्रक से टकराने के बाद कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके कारण अंदर फंसे लोगों को नहीं निकाल पा रहे थे। इसके पश्चात स्थानीय लोगों के द्वारा दुर्घटना की जानकारी पुलिस को दी जाए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद अंदर फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला। जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल था। जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। पुलिस के द्वारा मृतक व्यक्तियों की पहचान कर उनके परिजनों को फोन पर संपर्क किया गया सूचना मिलने के बाद रात 12 तीनों मृतक व्यक्तियों के परिजन मौके पर पहुंचे। जहां इस घटना को देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। इधर पुलिस के द्वारा तीनों व्यक्ति के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया गया और आगे की कार्रवाई में जुट गई।
मृतकों के परिजनों के द्वारा नहीं मिला है आवेदन
दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जहां कार में फंसे सभी व्यक्तियों को बाहर निकाला। जिसमें 3 की मौत हो चुकी थी। एक व्यक्ति घायल थे। जिसे इलाज के लिए पूर्णिया भेजा गया है। अब अब तक इस घटना में मृतक के परिजनों के द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है। फिलहाल पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और अनुसंधान में पुलिस जुटी हुई है।
- रूपक रंजन सिंह, कोढ़ा थानाध्यक्ष