प्रेग्नेंट पत्नी के साथ ली सेल्फी फिर ऊंचाई से दिया धक्का

प्रेग्नेंट पत्नी के साथ ली सेल्फी फिर ऊंचाई से दिया धक्का

तुर्की। एक पति ने गर्भवती पत्नी के साथ जो किया आप हैरान रह हो जाएंगे। खूबसूरत बटरफ्लाई वैली में उसने पत्नी के साथ कई घंटों बिताएसेल्फी भी लीं और इसके बाद 1,000 फीट ऊंचाई से धक्का दे दिया। 7 महीने की प्रग्नेंट थी, पति के इस 'पागलपन' के कारण अजन्मे के साथ यह दुनिया छोड़ गई। मामला जून 2018 का है। दक्षिण-पूर्वी तुर्की के शहर मुगला का रहने वाला 40 वर्षीय हाकान आयसाल पत्नी सेमरा आयसाल के साथ बटरफ्लाई वैली में छुट्टियां मनाने गया था। इसी दौरान दंपति चट्टान पर तस्वीरें ले रहा था। आरोप है कि सेल्फी लेने के बाद हाकान ने पत्नी सेमरा को 1000 फीट ऊंची चोटी से धक्का दे दिया। सेमरा की मौत हो गई। हाकान को इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पति की इस सनकी के पीछे हैरान करने वाली वजह सामने रही है।  

पति ने इसलिए कर दी पत्नी की हत्या

आरोपी हाकान ने कुछ दिन पहले ही अपनी पत्नी का एक बीमा कराया था। बीमा में हाकान ही एक मात्र नॉमिनी था। बीमा की शर्तों के मुताबिक यदि सेमरा की किसी दुर्घटना के दौरान मौत होती है तो नॉमिनी को 40000 लीरा (तुर्की की करेंसी) का क्लेम मिलता। मामला अब कोर्ट में है। वकीलों का दावा है कि हाकान 3 घंटे चट्टान पर इसीलिए रहा ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि कोई आसपास तो नहीं है। जैसे ही मौका मिला उसने सेमरा को 1000 फीट ऊंची चट्टान से धकेल दिया। इसके बाद आरोपी पति ने 40000 लीरा यानी करीब 42 लाख रुपए के बीमा भुगतान के लिए क्लेम किया, लेकिन ये जांच के दौरान खारिज कर दिया गया।

मृतक के परिजनों ने किया खुलासा

तुर्की की स्थानीय अदालत ने हाकान को जेल में डालने का आदेश दिया है। दूसरी तरफ मृतक के परिजनों ने खुलासा किया कि आरोपी पति ने पत्नी सेमरा के नाम से तीन लोन भी लिए थे। शायद इन्हें हड़पने के लिए भी हत्या की गई। परिजनों ने यह भी कहा है कि सेमरा को ऊंचाई से डर लगता था लेकिन फिर भी उसे जानबूझकर 1000 फीट ऊंची चट्टान पर ले गया था।