आदित्य ज्वेलर्स से एक करोड़ से अधिक की ज्वेलरी व 10 लाख नकद की लूट

आदित्य ज्वेलर्स से एक करोड़ से अधिक की ज्वेलरी व 10 लाख नकद की लूट

हाजीपुर । नगर थाना क्षेत्र अनवरपुर स्थित आदित्य ज्वेलर्स से शनिवार की शाम करीब सात बजे तीन की संख्या में बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने एक करोड़ से अधिक की कथित रूप से ज्वेलरी व नकद करीब दस लाख रुपए लूटकर शहरवासियों को दहला दिया है। यह लूट उसी इलाके में हुई है जहां करीब दो साल पहले 2019 के नवंबर में देश के सबसे बड़े सोना लूट की घटना को लुटेरों ने अंजाम दिया था। इसी रोड में मुथूट फाइनेंस से 55 किलो सोना की लूट हुई थी। देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड की बरसी व दीपावली से पहले लुटेरों ने बड़ा धमाका कर पुलिस को भी सकते में डाल दिया है। 
बेधड़क दुकान में घुसे और पिस्तौल तान दी लुटेरों ने 
नगर थाना क्षेत्र के अनवरपुर से सिनेमा रोड में है आदित्य ज्वेलर्स होलमार्क की दुकान। संध्या 7:00 बजे दुकान में एक सेल्समैन के साथ दुकान के मालिक अमृत कुमार मौजूद थे। अमृत हाजीपुर जौहरी बाजार के रहने वाले हैं। दुकान पर अमृत कुमार एवं अमित कुमार दोनों भाई बैठते हैं। लूट से 10 मिनट पहले बड़े भाई अमित कुमार यादव चौक किसी काम से गए थे। इसी दौरान एक बाइक आकर रूकी। बाइक पर साधारण कद-काठी के दिखने वाले तीन युवक सवार होकर आए थे। एक दुकान के गेट पर खड़ा रहा। दोनों दुकान में इन करने के साथ ही कमर से पिस्तौल निकाल कर अमृत व सेल्समैन एवं दुकान में मौजूद ग्राहक पर तान दिया।

पुलिस के सुरक्षा इंतजामों की खुली पोल
बता दें कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था के तहत राजेंद्र चौक से सिनेमा रोड व अनवरपुर के बीच तीन जगहों पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। राजेंद्र चौक, यादव चौक चौराहा व अनवरपुर शिवमंदिर चौराहा पर स्थायी रूप से पुलिस को तैनात किया गया है। फिलवक्त पंचायत चुनाव को लेकर सख्त सुरक्षा इंतजाम के दावे किए जा रहे थे। सुरक्षा के इन इंतजामों के बीच काफी संवेदनशील साबित हो चुके इस इलाके में बड़ी आसानी से लूट हो गई।

15 मिनट के भीतर घटना को दिया अंजाम
ज्वेलरी शॉप ऑनर अमृत ने पुलिस को बताया है कि 15 मिनट के भीतर शोकेस, काउंटर के ड्रावर आदि में रखे बॉक्स से ज्वेलरी निकालकर खाली कर दिया। तीनों लुटेरे की उम्र 25 से 30 वर्ष के आसपास प्रतीत हो रहा था। लुटेरों ने गोली मारने की धमकी देकर अमृत से सेफ की चाभी ले ली। खुद ही सेफ खोलकर नगद करीब आठ से नौ लाख रुपए और ज्वेलरी निकालकर पिट्ठू बैग और झोला में रख लिया। शॉप ऑनर अमृत ने बताया है कि पहचान नहीं हो सके इसलिए लुटेरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क बॉक्स से निकाल लिया। उनका, सेल्समैन व दुकान में मौजूद महिला ग्राहक की मोबाईल, महिला के गले से सोने का चेन व पर्स छीन लिया। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद वे तीनों बाइक पर सवार होकर भाग निकले। लूट की वारदात की सूचना मिलते ही एसपी मनीष, एसडीपीओ राघव दयाल, हाजीपुर नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुबोध कुमार मौके पर पहुंचे। एसपी मनीष ने खुद ही जांच-पड़ताल की। पूछताछ के दौरान दुकानदार ने एसपी को बताया है कि दुकान में तीन और स्टाफ काम करते हैं। वे तीनों छुट्टी पर हैं।