आतंक के शिकार अरविंद का अंतिम संस्कार, बांका लौटा श्रीनगर से शव, भाई ने दी मुखाग्नि, मां बोली- 'केना रहबै हो बेटा'

आतंक के शिकार अरविंद का अंतिम संस्कार, बांका लौटा श्रीनगर से शव, भाई ने दी मुखाग्नि, मां बोली- 'केना रहबै हो बेटा'

बांका । मंदार स्थित पापहरणी पापहरणी के श्मशान घाट में श्रीनगर में आतंकवादियों के हाथों मारे गए अरविंद का अंतिम संस्कार हुआ। मुखाग्नि छोटे भाई मुकेश कुमार साह ने  दी।  बांका सांसद गिरिधारी यादव, विधायक रामनारायण मंडल, डीएम सुहर्ष भगत, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, एसडीएम डॉ. प्रीति, एसडीपीओ दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव, बीडीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर सहित सैकड़ों की संख्या में लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। जिला प्रशासन के सहयोग से अरविंद का शव पड़घड़ी गांव लाया गया। जहां डीएम  व एसपी गुप्ता भी पहुंचे। डीएम की मौजूदगी में अरविंद के परिजन को कबीर अंत्येष्ठि के तहत तीन हजार एवं पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपए प्रदान किया गया। डीएम ने परिजनों को आश्वस्त किया कि जो भी राशि राज्य सरकार की ओर से देने की घोषणा की गई है, वह जल्द ही मिल जाएगी।

आतंकवादियों का डटकर मुकाबला करने की जरूरत 
सांसद गिरिधारी यादव ने कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि जो लोग जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्से में हैं, वे वहीं रहकर रोजगार करे। भारत सरकार देश से आतंकवादियों का सफाया करने में लगी हुई है। सांसद ने आगे कहा कि जो लोग वापस आना चाहते हैं, उनको लाने में केन्द्र और राज्य सरकार मदद करेगी। इसलिए लोगों से गुजारिश करेंगे कि वहीं रहकर मजबूती से अपना रोजगार करें। भारत सरकार पूरी मजबूती से आतंकियों का सफाया करने में जुट गई है।

अंतिम संस्कार में मृतक के पिता घाट पर नहीं आए
जम्मू कश्मीर में गैर कश्मीरी समझकर आतंकियों द्वारा मारे गए बाराहाट के परघड़ी निवासी अरविंद कुमार साह का अंतिम संस्कार सोमवार को मंदार स्थित पापहरणी के श्मशान घाट में कर दिया गया। मौके पर बाराहाट, बौंसी व बांका सहित आस-पास के काफी संख्या में लोग मौजूद थे। छोटे भाई मुकेश साह ने उन्हें मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में मृतक के पिता देवेंद्र साह घाट पर नहीं आए। इससे पूर्व बाराहाट के परघड़ी गांव से मृतक अंतिम शव यात्रा पापहरणी पहुंचा। जहां पर आस-पास के ग्रामीण समाजसेवी व अन्य लोग ने उन्हें अंतिम विदाई दी। जम्मू कश्मीर में पिछले 10 वर्षों से रहकर गोलगप्पा बेचकर परिवार चलाने वाले अरविंद की श्रीनगर के ईदगाह के मुख्य गेट पर गोली मार हत्या कर दी गई थी।
बांका विधायक रामनारायण मंडल ने कहा कि जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से मनोज सिन्हा लगातार संपर्क में रहने के साथ-साथ आतंकवादियों पर कार्रवाई करने सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई है। यह जो अरविंद की हत्या हुई है, व्यर्थ नहीं जाएगी। केन्द्र और वहां की सरकार आतंकवादियों को मारकर बदला लेने का काम करेगी।