अवैध संबंध के शक पर पति ने बाल मुंडवा, चूना-कालिख पोत कर महिला को गांव में घुमाया, विडियो वायरल

अवैध संबंध के शक पर पति ने बाल मुंडवा, चूना-कालिख पोत कर महिला को गांव में घुमाया, विडियो वायरल

दरभंगा । कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के छपकाही झझरा टोले के रणवीर सदा ने परिजनों के साथ मिल कर अपनी पत्नी गंभीरा देवी का सिर मुंडवा दिया। उसके साथ मारपीट की। सिर पर कालिख और चूना पोत कर गांव में घुमाया। रणवीर ने इसकी वजह पत्नी के चरित्र पर शक को बताया। रणवीर सदा और परिवार वालों ने उस पर अवैध संबंध का आरोप लगाया। सरपंच मकेश्वर प्रसाद निराला, स्थानीय चौकीदार सुशील पासवान और पूर्व मुखिया तारणी राम की मौजूदगी में पंचायत हुई। महिला को भविष्य में प्रताड़ित नहीं करने और साथ रहने को कहा गया। बदले में पीड़िता को केस नहीं करने की ताकीद की गई। लेकिन, गुरुवार को इस घटना का वीडियो वायरल हुआ। फिर पुलिस हरकत में आई। महिला के पति रणवीर सदा को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपी फरार हैं। बिरौल डीएसपी मनीष चंद्र चौधरी और एसडीओ संजीव कुमार कापड़ ने गांव में जानकारी ली। पीड़िता से पूछताछ की। उसके फर्द बयान पर एफआईआर हुई है।

पीड़िता के साथ 11 फरवरी को की गई थी मारपीट 
रणवीर सदा ने टोले के ही जयशंकर सदा के साथ अवैध संबंध होने के आरोप में पत्नी से 11 फरवरी को मारपीट की। पीड़िता जान बचा कर रात में अपनी बहन के घर कुशेश्वर स्थान पूर्वी के सिसौना चली गई। 12 फरवरी को उसके ससुरालियों ने पंचायत बुलाई। सरपंच मकेश्वर प्रसाद निराला एवं पूर्व मुखिया तारणी राम ने महिला को भी बुलाने को कहा। इसके बाद 13 फरवरी को पीड़ित के पति और परिजन सिसौना से उसे मारपीट नहीं करने का आश्वासन देकर घर ले आए। लेकिन, पति रणवीर सदा, चचेरा भैंसुर सतो सदा, राजेश सदा, देवर रतिलाल सदा, मनोज सदा, आनंदी सदा ने जबर्दस्ती उसके बाल मुंडवा दिए। सिर पर आधे भाग में चूना और आधे भाग में कालिख पोत कर पूरा गांव घुमा कर शाम को लालपुर मुसहरी टोले के पास छोड़ दिया। उसके साथ मारपीट भी की गई थी। वह रात पीड़ित ने लालपुर मुसहरी में अपने रिश्तेदार के यहां बिताई। अगले दिन 14 फरवरी को दोनों पक्षों ने पंचायत बुलाई। उसी दिन दोनों के साथ रहने और मारपीट या केस-मुकदमा नहीं करने का निर्णय हुआ। मामला लगभग खत्म हो गया था।
डीएसपी मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़िता के पति को हिरासत में लिया गया है। इस पूरे प्रकरण में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। स्थानीय चौकीदार के खिलाफ भी जांच हो रही है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद चौकीदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।