अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए पत्नी ने प्रेमी से कराई थी पति की हत्या, तीन गिरफ्तार

अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए पत्नी ने प्रेमी से कराई थी पति की हत्या, तीन गिरफ्तार

अररिया । अररिया में बीते शुक्रवार को दो अलग-अलग हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को उद्भेदन कर लिया है। साथ ही दोनों हत्या मामले में शामिल चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी हो कि पहली घटना रानीगंज रोड के आरएस ओपी क्षेत्र के रेही पूल के समीप की है। जहां शिक्षक अब्दुल रज्जाक की हत्या कर शव को फेंक दिया गया था। वहीं दूसरी घटना अररिया बस स्टैंड के पास होटल बाटिका की गली में खाजा बिक्रेता साजन का शव संदेहास्पद स्थिति में मिला था। घटना को लेकर नगर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता में एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने दोनों मामलों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि शिक्षक अब्दुल रज्जाक की हत्या में उसकी पत्नी सकीला और प्रेमी फिरोज के साथ कौशर शामिल है। 
दरअसल सकीला और फिरोज के साथ अवैध संबंध था। घटना से पहले रानीगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव में शिक्षक अब्दुल रज्जाक की ड्यूटी भी लगी थी। हत्या में शामिल फिरोज और कौशर दोनों रानीगंज के ही रहने वाले हैं। फिरोज रानीगंज बस स्टैंड के पास मुर्गा का मीट बेचता है और सहयोगी कौशर कपड़े की दुकान में नौकरी करता था। बताया जा रहा है कि पति की हत्या के बाद पत्नी इस बात से आश्वस्त थी कि बाद में उसे अनुकंपा पर नौकरी भी मिल जाएगी।
हत्या के लिए एक लाख रुपये देने की हुई बात | फिरोज ने कौशर को एक लाख रुपये देने की बात कर हत्या में शामिल किया था। एसडीपीओ ने बताया कि हत्या वाली रात को अब्दुल समेत तीनों ने रानीगंज में शराब का सेवन कर एक बाइक से अररिया की ओर आ रहे थे। तभी बाइक पर सबसे पीछे बैठे कौशर ने रस्सी से रज्जाक का गला घटना चाहा, लेकिन बाइक अनियंत्रित होकर गिर गया। जिसके बाद दोनों ने जमीन पर गिरकार अब्दुल का गला पैर से दबाकर हत्या कर दी।
पैसे की लालच में दोस्त ने की साजन की हत्या
वहीं दूसरी हत्या अररिया बस स्टैंड के पास वाटिका होटल की गली में हुई थी। मृतक की पहचान मधेपुरा के सिंहेश्वर के साजन साह के रूप में हुई थी। जो अररिया बस स्टैंड रोड पर खाजा बेचता था। इस हत्या में शामिल युवक बजरंग साह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि महज 25 सौ रुपये के लिए बजरंग ने हत्या की गई थी। इसकी जानकारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिली है। घटना वाली रात भी मृतक साजन के साथ उस गली में बजरंगी मौजूद था। इस बात का खुलासा बजरंगी ने अपने इकबालिया बयान में बताया है।